राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सरकार पर साधा निशाना, बोले-डबल इंजन बिहार के लिए बन गया ट्रबल इंजन

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को भी नीति आयोग की ओर से जारी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर हमला किया। लालू ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि जदयू-भाजपा के 16 वर्षों के अथक प्रयास व नकारात्मक राजनीति का प्रतिफल है कि बिहार नीचे से शीर्ष पर है। कहा कि कथित जंगलराज का रोना रोने वाले पूर्वाग्रह से ग्रस्त जीव आजकल जुबान पर ताला जड़ बिलों में छुपे हैं।

कहा कि बिहार का सत्यानाश हो जाए लेकिन उन लोगों को सामाजिक-आर्थिक न्याय गंवारा नहीं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने हमारे दम बनाए गए हजारों स्वास्थ्य केंद्रों को बंद करा भूत बंगला तो स्कूलों को गैराज बना दिया। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि इन्हीं का नीति आयोग बिहार को नीचे से टॉप करा रहा है। लालू ने कहा कि कथित डबल इंजन बिहार के लिए ट्रबल इंजन बन गया है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि लंबे अरसे से सरकार ने सरकारी कर्मियों को प्रोन्नति से वंचित किया हुआ है। कहा कि सरकार को संविधान सम्मत, न्याय संगत निर्णय लेकर सभी वंचित और योग्य कर्मियों को अविलंब प्रोन्नति देनी चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि सेवानिवृत्त और मृत कर्मियों को भी भूतलक्षी प्रभाव से प्रोन्नति देने की दिशा में सकारात्मक पहल की जाए।

About Post Author

You may have missed