सारण में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद, युवक की पीट-पीटकर कर दी हत्या

सारण। परसा थाना क्षेत्र के मारर टोले दिघरा गांव में सोमवार की देर शाम भूमि विवाद में युवक की हत्या कर दी गई। साथी ही आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा में इलाज चल रहा है।

सूचना पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंची। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मृतक की पहचान दिघरा के रामपुकार राय के 45 साल के बेटे लाल बिहारी राय के रूप में हुई। वे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा में पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम में सुपरवाइजर का कार्य करते थे।

मारर टोले दिघरा गांव के हरि राय व रामपुकार राय के बीच पांच धुर जमीन का विवाद चल रहा था। इसको लेकर चार बार पंचों ने पंचायत भी की, लेकिन कोई समझौता नहीं हुआ। सोमवार की शाम जमीन पर गृह निर्माण का कार्य होते देख लाल बिहारी राय रोकने पहुंचे थे।

उसी दौरान लाठी-डंडे से लैस दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट की। यह देख उन्हें बचाने पहुंचे पिता रामपुकार राय, बेटे नागेंद्र राय, विजेंद्र राय को दूसरे पक्ष के लोगों ने घायल कर दिया। इस घटना में दूसरे पक्ष से भी दो लोग जख्मी हुए है।

सभी घायलों को परसा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से गंभीर हालत देखकर लालबिहारी व पिता रामपुकार राय को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पटना में लाल बिहारी राय की मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पत्नी लक्ष्मीना देवी, बेटी पूजा कुमारी, माला कुमारी, रानी कुमारी का रो रो कर बुरा हाल है। पूरे गांव में मातम का माहौल बना है । पुलिस गांव के हालात पर नजर रखी हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक किसी पक्ष ने आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed