पूर्णिया में महागठबंधन के कारण स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा को विश्वविद्यालय ने किया स्थगित, बीजेपी ने उठाये सवाल

पूर्णिया। महागठबंधन द्वारा आज महारैली का आयोजन किया गया है। यह रैली रंगभूमि मैदान में आयोजित होगी जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इधर, पूर्णिया में महागठबंधन की रैली के चलते पूर्णिया विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय खंड परीक्षा 2022 की 25 फरवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। विवि के परीक्षा विभाग ने इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है। अब यह परीक्षा पहले से तय परीक्षा केंद्रों पर 15 मार्च को होगी। वही एक तरफ सरकार दावा करती है कि यूनिवर्सिटी के लेट सेशन को सही करने की कोशिश की जा रही, वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष की रैली की वजह से यूनिवर्सिटी की परीक्षा को रद्द कर लेट सेशन को और देर करने का यह प्रयास है। बीजेपी ने इस पर गहरी नाराजगी दर्ज की है और कहा है कि बिहार के भविष्य से सरकार भद्दा मजाक कर रही है। इस मामले बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा की महागठबंधन पूर्णिया की अपनी रैली को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एवं शिक्षण संस्थानों पर दबाव डालकर परीक्षाएं तक स्थगित करवा रही है। उन्होंने कहा की बिहार सरकार में शामिल गठबंधन दलों की रैली को सफल बनाने के लिए शिक्षण संस्थानों तक को स्वागत में और भीड़ जुटाने में लगा दिया है।
महागठबंधन की रैली को लेकर पूर्णिया प्रशासन मुस्तैद, सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग
वही इस रैली के लिए मैदान में जहां भव्य मंच तैयार किया गया है। वहीं, मैदान में बैरिकेडिंग आदि का काम भी पूरा कर लिया गया है। पूरे मैदान को महागठबंधन के सभी घटक दलों के झंडों और बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है। इधर, प्रशासन ने भी रैली में जुटने वाली भीड़ व आने वाले वीआईपी के मद्देनजर सुरक्षा से लेकर ट्रैफिक आदि की फूल प्रूफ व्यवस्था की है। विधि व्यवस्था बना रखने को लेकर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की तथा उन्हें निर्देश जारी किया।
हेलीपैड से लेकर रंगभूमि मैदान में रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
महारैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित सभी सात घटक दलों के नेता शिरकत करेंगे। सीएम जेड प्लस सुरक्षाधारी हैं इसलिए उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं तथा पीएसओ की प्रतिनियुक्ति की गई है। हेलीपैड से लेकर मंच एवं रंगभूमि मैदान में भी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। हेलीपैड पर वर्दीधारी पुलिस के साथ सिविल पुलिस की भी तैनाती की गई है। हेलीपैड व हेलीकाप्टर सुरक्षा का संपूर्ण प्रभार डीसीएलआर धमदाहा व पुलिस उपधीक्षक शैलेश प्रीतम को प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही हेलीपैड स्थल के इंट्री व एक्जिट प्वाइंट सहित सभी द्वारों पर 15 दंडाधिकारी व 30 पुलिस अधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा एंबुलेंस, अग्निशमन वाहन आदि की भी व्यवस्था रहेगी।

About Post Author

You may have missed