मुंगेर के इस गांव में डायरिया से दो बच्चियों की मौत, छह बच्चे बीमार, पीएचसी में हो रहा इलाज

मुंगेर । जिले के टेटियाबंबर प्रखंड के बड़ी छाता गांव में शनिवार को डायरिया से बीमार दो बच्चियों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन बच्चे इसकी चपेट में हैं। सभी का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है।

मरने वालों में ममता कुमारी (15) पिता ब्रह्मदेव मांझी व फूलझड़ी कुमारी (12) पिता हीरालाल मांझी हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को दोपहर का खाना खाने के बाद कई बच्चों को पेट दर्द के साथ उल्टी व दस्त होने लगे।

देर शाम दो बच्चियों की तबीयत इतनी खराब हो गई कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने से पहले घर में ही उनकी मौत हो गई। इस बीच छह डायरिया पीड़ित बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

दो बच्चों की मौत व छह बच्चों के बीमार होने की खबर मिलने से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। सिविल सर्जन के निर्देश पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अपूर्वा डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ गांव पहुंचे और वहां ब्लीचिंग का छिड़काव किया गया।

ग्रामीण बासी मछली व अन्य भोजन करने से डायरिया होने की आशंका जता रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि दो बच्चियों की मौत की जानकारी मिली है। फूड प्वॉइजन का मामला लग रहा है। गांव में ब्लीचिंग के छिड़काव के साथ जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

About Post Author

You may have missed