राजधानी पटना में दुर्गा पूजा के अवसर पर बदल जाएगी ट्रैफिक की व्यवस्था, जानिए क्या रहेगा नया रूट

पटना। राजधानी पटना में अब शारदीय नवरात्र में अष्टमी नजदीक आ गई हैं। इसके साथ साथ त्यौहार का असर पटना की सडकों पर दिख रहा हैं। बता दे की पटना में दुर्गा पूजा में अष्टमी से लेकर दसवीं के बीच काफी भीड़ होती हैं। इसको लेकर इस बार पटना में ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। जानकारी के अनुसार, 12 से 15 अक्टूबर तक मालवाहक और यात्री वाहनों का परिचालन शहरी क्षेत्र में पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। ये वाहन दानापुर कैंट से सगुना मोड़ होते खगौल-दानापुर स्टेशन जायेगें। इसके साथ ही दानापुर स्टेशन से बिहटा की तरफ जाने वाले वाहन नेउरा होते जाएंगे। इसके साथ ही एसपी वर्मा रोड, कोतवाली थाने के पूरब टाइटन वाच मोड़ से सिन्हा लाइब्रेरी मोड़ और छज्जूबाग तक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है।

पटना म्यूजियम के चारों तरफ के मार्ग और बुद्धमार्ग में कोतवाली टी से पटना म्यूजियम तक वाहनों की पार्किंग बंद रहेगी। वाहन का परिचालन अदालतगंज से आयकर गोलंबर की ओर नहीं होगा। सभी वाहनों को आर ब्लॉक चौराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा। भट्टाचार्या चौराहा, पटना जंक्शन और स्वामीनंदन तिराहा की ओर से डाकबंगला की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन भी बंद होगा। डाकबंगला चौराहे से कोतवाली तक दोनों पलैंकों में सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।

इसके साथ साथ पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले छोटे वाहन गोरियाटोली चौक से एग्जीबिशन रोड होते जाएंगे और इसी मार्ग से आएंगे। सगुना मोड़ से पूरब हड़ताली मोड़, आयकर गोलंबर की ओर जाने वाले छोटे वाहन सगुना मोड़ से रूकनपुरा से राजाबाजार फ्लाईओवर के ऊपर से जा सकेगें। इसके साथ ही अशोक राजपथ स्थित एनआईटी मोड़ तक छोटी गाड़ियों का परिचालन दोनों तरफ से होगा। गांधी चौक से गायघाट तक छोटी गाड़ियां केवल पश्चिम से पूरब की ओर जाएंगी। बेली रोड पर हड़ताली चौक से आने वाले वाहन आयकर गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ, आर ब्लॉक, जीपीओ, चिरैयाटांड़ पुल या करबिगहिया होते जाएंगे। इसके साथ साथ बेली रोड पर पश्चिम से गांधी मैदान की ओर जाने वाली छोटी गाड़ियां वोल्टास मोड़ तक जा सकेगी।

About Post Author

You may have missed