पटना एयरपोर्ट से शातिर ठग को सीआईएसएफ ने किया गिरफ्तार : नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, कई फर्जी दस्तावेज़ जब्त

गिरफ्तार मनीष की फोटो।

पटना। राजधानी के पटना एयरपोर्ट से एक बड़ा शातिर ठग पकड़ा गया है। जो लोगों को खुद के बारे में स्पाइस जेट का ग्राउंड स्टाफ बताता था। साथ ही नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से रुपयों की ठगी करता था। इसके लिए यह ठग कागज पर एक फर्जी सिक्योरिटी एजेंसी चला रहा था। गिरफ्तार शातिर ठग का नाम मनीष कुमार है। ये वैशाली जिले के जंदाहा का रहने वाला है। शुक्रवार की रात एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने इसके गिरफ्तारी की पुष्टि की है। चेकिंग में सबसे पहले मनीष को सीआईएसएफ की टीम ने शक के आधार पर पकड़ा था। क्योंकि, इसके बैग पर क्रू लिखा हुआ था। जबकि, इसका हुलिया क्रू मेम्बर की तरह नहीं था।
बैग से मिला डुप्लीकेट पास और फर्जी फॉर्म
दरअसल, मनीष स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली जाने लिए पहुंचा था। इसके पास टिकट थी। शक के आधार पर सीआईएसएफ की टीम ने एयरपोर्ट पर इसके बैग की जांच की। जिसमें सबसे पहले एक पास मिला, जो एयरलाइंस कंपनियों के ग्राउंड स्टाफ की एंट्री के लिए बनाया जाता है। कुछ देर की छानबीन में वो पास डुप्लीकेट साबित हो गया। जिसे मनीष ने फर्जी तरीके से बनवाया था। फिर इसके पास से ROXY नाम की सिक्युरिटी एजेंसी का 2 फॉर्म मिला। हैदराबाद और दिल्ली में नौकरी दिलाने के नाम ठगी के लिए इसी फॉर्म का ये इस्तेमाल करता था।
मोबाइल से खुलेगा राज
वही अपनी तरफ से खंगालने के बाद सीआईएसएफ ने शातिर मनीष को पटना के एयरपोर्ट थाना की पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद पुलिस ने इससे पूछताछ की। इस दरम्यान मनीष ने पुलिस अफसर को भी बरगलाने की कोशिश की। उनसे कहने लगा कि दिल्ली के एक होटल में ये जॉब करता है। पुलिस ने इसके मोबाइल को जब्त कर लिया है। एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर इसने अब तक कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया, उनसे कितने रुपए ठगे। अभी इसके बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस अब इसके मोबाइल को खंगालेगी। उससे काफी सारे सबूत मिलने की संभावना है।

About Post Author