बिहार के इन स्टेरशनों का बढेगा किराया, यूजर चार्ज के रूप में रेलवे वसूल करेगा मोटी करम

बिहार। बिहार में इन दिनों महंगाई अपने चरम पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल और डीजल के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब बिहार के लोगों पर एक और महंगाई की मार पड़ने वाली है। बता दें कि भारतीय रेलवे ने बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक सुविधाओं से विकसित किया है जिसके बाद रेलवे स्टेशनों के किराए में भारी इजाफा होने जा रहा है। जिसके बाद लोगों को इन स्टेशनों से ट्रेन पकड़ने के लिए पहले की तुलना में अधिक किराया देना होगा।

जानिए किन-किन स्टेशनों से बढ़ जाएगा ट्रेन का किराया

बता दें कि रेलवे ने अपने पुनर्विकास योजना के अंतर्गत बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को अत्याधिक सुविधाओं से लैस किया है। जिसके बाद इन स्टेशनों की रूपरेखा बदलने के बाद यहां किराया भी महंगा हो जाएगा। इन स्टेशनों में बिहार में गया, राजेंद्र नगर टर्मिनल, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, बरौनी और दरभंगा स्टेशन को रेलवे स्टेशन शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, रेलवे की योजना है कि स्टेशशनों के पुनर्विकास में खर्च होने वाली राशि रेल यात्रियों से वसूल की जाए। इसके लिए स्टेशनों से यात्रा शुरू और खत्म करने वाले यात्रियों से यूजर चार्ज वसूल किया जाएगा।

10 से 35 रुपये तक यूजर चार्ज के रूप में बढ़ेगा किराया

बताया जा रहा है कि इन स्टेशनों का पुनर्विकास होने के बाद रेलवे यहां आने वाले यात्रियों से यूजर चार्ज वसूल करेगा। यह यूजर चार्ज यात्रियों के टिकट में सम्मिलित होगा। यूजर चार्ज की कीमत 10 रुपये से 35 रुपये तक हो सकती है। रेलवे इसके लिए फॉर्मेट का निर्माण कर रहा है। बताया जाता है कि सामान्य श्रेणी के लिए 10 रुपये जबकि एसी क्लास की श्रेणियों के लिए 35 रुपये तक यूजर चार्ज लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed