तेजस्वी पर बरसे से नीतीश, कहा- उसको कुछ पता है, हम ही बनवाए, गड़बड़ किया तो हमने छोड़ दिया

  • मुंगेर में नीतीश की चुनावी सभा, ललन सिंह के लिए मांगा वोट, लालू परिवार पर जबरदस्त हमला

मुंगेर/पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को लोकसभा के चौथे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान मुंगेर में चुनावी जनसभा की। इस दौरान उन्होंने जदयू के उम्मीदवार और जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के लिए लोगों से वोट मांगा। इसके साथ-साथ उन्होंने एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद को लेकर जबरदस्त हमला किया और इशारों इशारों में बिना नाम लिए तेजस्वी प्रसाद यादव पर भी कई हमले किए। नीतीश कुमार ने बड़ी बात कहते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव जी मेरे कारण ही मुख्यमंत्री बने थे। यह पूरा बिहार जानता है कि उनको मुख्यमंत्री बनाने में मेरा कितना बड़ा योगदान था और हमने दो बार उनके साथ मिलकर सरकार भी बनाई लेकिन जब वह लोग अपने विभागों में गड़बड़ करना शुरू किया तब हम लोगों ने पार्टी की सलाह से इन लोगों का साथ छोड़ दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मुंगेर के हवेली खड़गपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जेडीयू सांसद और एनडीए के साझा उम्मीदवार ललन सिंह के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की।
उनको 15 साल मौका मिला, पर उन्होंने केवल परिवार को आगे बढ़ाया
इस दौरान मुख्यमंत्री ने लालू परिवार पर जमकर साधना निशाना और कहा कि जिनको 15 साल मौका मिला, उन्होंने कुछ काम नहीं किया सिर्फ अपने परिवार को ही आगे बढ़ाते रहे। ललन सिंह के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हवेली खड़गपुर के खंड बिहारी में राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों 15 साल मौका मिला वह बिहार में क्या काम किए सबको मालूम है। शाम होने के बाद लोग घर बाहर नहीं निकल पाते थे, इनके शासनकाल में लोग डरे रहते थे। 2005 के पहले क्या हाल था। सिर्फ प्रचार करते रहते थे कोई काम था। हम ही बनवाए थे गड़बड़ करने लगे तो हम ही छोड़ दिए। 9 गो बाल बच्चा पैदा किया बीबी को बनाया, बाल बच्चा का बनवाए, परिवारवाद को बढ़ावा दिया, कांग्रेस भी परिवारवाद पर चल रही है।
तेजस्वी पर बोले सीएम, उसको कुछ पता था, वह काम नहीं केवल प्रचार करता था
इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारों इशारों में तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि पिछले साल हमने फिर इन लोगों को मौका देकर इन लोगों के साथ काम किया। उसको कुछ पता था उसको सब चीज हमने बताया डिप्टी सीएम भी बनवाया। कितने सारे मंत्रालय की जिम्मेदारी दी लेकिन वह लोग केवल प्रचार प्रसार में लगे हुए थे। कोई काम ठीक से नहीं हो रहा था। हमको तो कई सारे लोगों ने शिकायत भी की थी कि यह लोग गड़बड़ कर रहा है आप देख लीजिए लेकिन हमने इनको मौका दिया, लेकिन जब इन लोगों ने गड़बड़ करना जारी रखा तो हम लोगों ने इनको छोड़ दिया और जहां थे हम फिर से अपने पुराने साथी के पास वापस आ गए और अब हम आप लोगों को बता देना चाहते हैं कि अब हम इधर-उधर नहीं होंगे और हमेशा भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर बिहार का विकास करेंगे।
बिहार में सबसे ज्यादा हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होता रहता था
सीएम ने कहा कि पहले बिहार में सबसे ज्यादा हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होता रहता था और हमें जब मौका मिला तो बिहार के हित में सिर्फ काम किया जो सबके सामने है। हमने 2005 में सबसे पहले कानून का राज्य कायम किया। सभी जगहों पर हिंदू-मुस्लिम मामले को समाप्त कर मुस्लिम समुदाय के लिए सभी जगहों पर कब्रिस्तान का घेराबंदी किया, मदरसे के लिए भी काम किया। उनके हित में कई काम किए लेकिन ये लोग तो सिर्फ नाम पर वोट का इस्तेमाल किया।
अशोक महतो पर हमला, अपराधी था, चुनाव लड़ने के लिए शादी कर लिया
आरजेडी द्वारा कुख्यात अशोक महतो की पत्नी को मुंगेर लोकसभा से उम्मीदवार बनाने पर मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के लिए कोई ब्याह कर लिया, कोई शादी कर लिया और कोई जेल में रहे। ये सब कोई चुनाव लड़ेगा, इसका कोई मतलब है। आज बिहार में चारो तरफ विकास की रोशनी जगमगा रही है। चाहे वह पुल पुलिया और सड़क मार्ग का मामला हो सभी जगहों पर लगातार कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुंगेर में हर प्रकार का कार्य किया जा रहा है। भाजपा से हमारा संबंध पुराना है, बीच में इधर उधर चले गए थे पर अब हम कहीं नहीं जायेंगे।

About Post Author

You may have missed