राजधानी के पटना जंक्शन पर दो साल बाद शुरू हुई रिटायरिग रूम की सुविधा, जानें पूरा मामला

पटना जंक्शन। भारतीय रेलवे ने 26 महीने के बाद पटना जंक्शन पर रिटायरिंग रूम की सुविधा को एक बार फिर से शुरू कर दिया हैं। कोरोना संक्रमण के कारणों से पिछले 2 सालों से रिटायरिंग रूम की सुविधा को बंद कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार, अब इसे एक नए सिरे से और बेहतर सुविधाओं के साथ शुरू किया गया है। इस संबध में रेलवे का दावा है कि यहां कम खर्चे में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सुसज्जित कमरे उपलब्ध होंगे।

इस सेवा के शुरू होने के बाद अब पटना जंक्शन सुपर डिलक्स कमरे की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। सुपर डिलक्स कमरे किसी भी बड़े होटल के की तरह उपलब्ध होगा इस अत्याधुनिक सुविधाओं वाले कमरे में एक ड्रेसिग रूम और बालकनी के साथ ही अत्याधुनिक शौचालय भी रहेगा। जानकारी के अनुसार, इस सुविधा के लिए यात्रियों को 24 घंटे के लिए 1600 रुपये देने होंगे इसके साथ ही अन्य होटलों की तरह 18 फीसद जीएसटी अलग से देना होगा। बता दे कि दशहरा के दिन से ही इसकी आफलाइन बुकिग शुरू कर दी गई है।

हालांकि रेलवे नहीं अभी इन रिटायरिंग रूम में ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा शुरू नहीं की है। लेकिन जल्द ही इसके शुरू होने की संभावना है। इसके लिए काउंटर से ऑफलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। बताया जा रहा हैं कि पटना जक्शन के करबिगहिया छोर के प्लेटफार्म संख्या 10 पर चार रिटायरिग रूम की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

About Post Author

You may have missed