PATNA : प्रेमिका के लिए रची थी दो पक्षों के बीच तनाव की साजिश, प्रेमी गिरफ्तार

  • गर्दनीबाग थाना के बाहर लड़की पक्ष वालों ने किया हंगामा
  • पहाड़पुर मामले में तीन प्राथमिकी ,चार गिरफ्तार

फुलवारीशरीफ। पटना के गर्दनीबाग थाना के पहाड़पुर में बीती रात हुए हंगामे की साजिश एक प्रेमी मो सोनू ने अपनी प्रेमिका को पाने के लिए रची थी। इस मामले का खुलासा तक हुआ जब गयाब प्रेमी को पुलिस ने दानापुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही सारे मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है जब कि पुलिस थाना में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। वही इससे पहले इस मामले को लेकर गर्दनीबाग थाना के बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं मौके पर पहुंचे एसएसपी पटना की गाड़ी को घेर कर महिलाओं ने न्याय की मांग की। रविवार को इस मामले को लेकर लड़की पक्ष के समर्थन में परिजन के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष गर्दनीबाग थाना पहुंचे और लड़के पक्ष द्वारा किए गए पथराव और घर में घुसकर तोड़फोड़ कर लेकर जमकर हंगामा किया। लड़की पक्ष के लोगों के बवाल को देख एसएसपी पटना मानवजित ढिल्लों खुद गर्दनीबाग थाना पहुंचे पूरे मामले का खुलासा किया।

मालूम हो कि पहाड़पुर में बीते शनिवार की देर शाम दो पक्षों के बीच हंगामा हो गया था। इस मामले में दोनों पक्ष आपस में भीड़ गये थे और दोनों ओर से जम कर ईंट पत्थर चलने लगा था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत किया था। इस मामले पुलिस ने एक पक्ष के लापता युवक मो सोनू को खोज निकाला। युवक ने पुलिस को बताया कि उसने 9 माह पूर्व एक दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम विवाह किया था। इस मामले में लड़की के परिवार वालों ने उसे यहां से दूसरी जगह भिजवा दिया और उसकी दूसरी शादी करना चाह रहे थे।  वह अपनी प्रेमिका को पाना चाह रहा था। इस बात को लेकर उसने अपने अपहरण की साजिश रच कर लोगों को अफवाह फैला दिया कि उसका अपहरण कर पिटाई की जा रही है। उसने ऐसा जानबुझ कर किया था ताकि दोनों पक्ष के लोग आपस में भीड़ जाएं और उसकी प्रेमिका अपने घर आ जाये। वहीं इस मामले में थाना में प्रेमिका के पिता द्वारा घर में घुस कर मार पीट करने एवं एक पक्ष द्वारा ईंट पत्थर चलाने एवं धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज कराया है। जब कि बॉबी के घर वालों ने पूर्व में अपने बेटा के अपरहण का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने प्रेमी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने बताया कि पहाड़पुर का रहने वाला सोनू अपनी प्रेमिका को पाने के लिए झूठा अपहरण का अफवाह फैला दिया। लड़का और लड़की दोनों अलग अलग समुदाय से थे जिसे लेकर दोनों के परिवार वाले इस विवाह के खिलाफ थे। जिसके चलते दोनों को अलग कर दिया गया था। इसके बाद प्रेमी युवक ने अपने अपहरण का ड्रामा किया। इस मामले को लेकर लड़के पक्ष वाले लड़की पक्ष के घर में घुसकर तोड़फोड़ किया। दोनों पक्ष के लोग भीड़ गए और दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट और पथराव हुआ। इसे पुलिस टीम शनिवार की रात पहुंचकर किसी तरह शांत कराया। इसके बाद अनुसंधान के दौरान लड़का सोनू उर्फ बॉबी को पुलिस ने दानापुर रेलवे स्टेशन के पास से बरामद कर लिया। उसने इस मामले में स्वीकार किया है कि उसका अपहरण नहीं हुआ था और वह खुद तनाव में दिल्ली भागने की फिराक में दानापुर स्टेशन पर छुपा हुआ था।

About Post Author

You may have missed