PATNA : बेरहमी से मासूम को पीटने वाला शिक्षक नालंदा से गिरफ्तार, पिटाई के पीछे पढ़ाई कारण नहीं

पटना। छह वर्षीय मासूम की लात-घूंसे और डंडे से बेरहमी पूवर्क पिटाई करने के आरोपित शिक्षक अमरकांत कुमार उर्फ कृष्णा उर्फ छोटू सर को धनरुआ थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अमरकांत नालंदा जिले के तेलहाड़ा थाना क्षेत्र में अपने चाचा मनोज कुमार के घर में छिप गया था, जहां से पुलिस ने उसे धर दबोचा। अमरकांत पर आइपीसी के अलावा जस्टिस जुविनाइल एक्ट की धारा के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसकी जानकारी एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने दी। एसएसपी ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया बच्चे की बेहरमी से पिटाई के पीछे पढ़ाई कारण नहीं है। आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
जया पब्लिक स्कूल का प्राचार्य है अमरकांत
आरोपी शिक्षक अमरकांत मूलरूप से जहानाबाद के घोसी थाना क्षेत्र के मंडई गांव का रहने वाला है। वह धनरुआ थाना क्षेत्र में बीर ओरियारा महादेव स्थान के समीप जया पब्लिक स्कूल का संचालन करता है। वह इस विद्यालय का प्राचार्य है। इसी में अमरकांत कोचिंग सेंटर भी चलाता है। पुलिस ने स्कूल के सभी कंप्यूटर, फर्नीचर व सभी कागजात जब्त कर लिए हैं।
चार दिन पहले वायरल हुआ था वीडियो
बता दें चार दिन पहले एक वीडियो सोशाल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें अमरकांत एक 6 साल के छात्र की बुरी तरह से पिटाई करता दिखा था। उसने बालक को पीटते-पीटते डंडा तोड़ दिया था। इसके बाद लात-घूंसों से उसकी पिटाई करने लगा। पिटाई से बालक बेहोश हो गया था। पुलिस वायरल वीडियो की जांच करते हुए बरबीघा गांव पहुंची और बालक के पिता टूटू कुमार से संपर्क किया गया। इसके बाद पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई।

About Post Author

You may have missed