CM नीतीश ने केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना : बोले- केंद्र से नहीं मिल रही बिहार को मदद, महागठबंधन सरकार अपने दम पर कर रही राज्य का विकास

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उर्दू अनुवादकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। वही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा पिछड़े राज्यों की मोदी सरकार कोई मदद नहीं कर रही है। वही CM ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्ज देने की मांग वर्षों से कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार इस पर अनसुना कर रही है। वही CM नीतीश ने कहा कि यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो यहां और भी ज्यादा विकास होता। इस दौरान CM नीतीश ने कहा कि महागठबंधन सरकार अपने बल पर राज्य का विकास कर रही है। बता दे की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उर्दू अनुवादक व अन्य उर्दू कर्मियों को नियुक्ति- पत्र दिया। वही इस संवाद में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री विजय चौधरी समेत अन्य मंत्री व अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान CM नीतीश ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी का भी उपहास उड़ा दिया। बता दे की CM ने मुख्य सचिव पर तंज कसते हुए कहा कि आप प्रवचन तो अच्छा दिये, लेकिन उर्दू शिक्षकों की बहाली में दिलचस्पी नहीं ले रहे। अब हम आपको चीफ सेक्रेट्री बनाये हुए हैं।

वही इस सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोग शुरू से ही लगे हुए हैं। 2008 में हमने तय किया कि जितने भी स्कूल हैं, उसमें उर्दू के लिए भी बहाली होनी चाहिए। माध्यमिक विद्यालय में भी उर्दू शिक्षकों की बहाली होनी चाहिए। ऐसा हमने किया, ऐसा इसलिए किया ताकि उर्दू की जानकारी लोगों को हो। हम तो जितना चाहते हैं, उतना बहाली नहीं हुई है। चीफ सेक्रेटरी साहब आप यहां बैठे हुए हैं। वही मुख्य सचिव की तरफ देखते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि प्रवचन तो आपने अच्छा दिया, लेकिन आप भूल गए। आप तो 2007 से यहां हैं। आप भूल गए अब हम आपको चीफ सेक्रेटरी बनाये हुए हैं। अब आपको काम है देखना। आप बहाली कराइए।

About Post Author

You may have missed