PATNA : कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र मजबूत ; प्रमोद तिवारी

पटना। कांग्रेस पार्टी सदैव देश के लिए लड़ती है तथा देश हित को प्रमुखता में रखकर कार्य करती है। जबकि भाजपा अपने लिए लड़ती है तथा पार्टी हित को प्रमुखता देते हुए कार्य करती है। यह बातें कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मलिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहीं। बता दे की प्रमोद तिवारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मलिकार्जुन खड़गे के पक्ष में जनसंपर्क करने के लिए पटना पहुंचे हुए हैं। प्रमोद तिवारी मलिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रभारी भी हैं। पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास उठाकर देख लीजिए कांग्रेस पार्टी हमेशा से देश हित को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करती रही है।

वही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र इतना मजबूत कि यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव पार्टी  कांग्रेसजन बैलट पेपर के आधार पर करेंगे। जबकि भाजपा में कौन अध्यक्ष होता है वह ट्वीट के द्वारा पता चलता है। वही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव हो रहे हैं। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ एवं निष्ठावान नेता मलिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वही उन्होंने कहा कि मलिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के पुराने वफादार, निष्ठावान तथा वरिष्ठ नेता हैं। अपने लंबे संसदीय जीवन में उन्होंने कभी भी पार्टी लाइन के बाहर जाने का काम नहीं किया है। वही उन्होंने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री स्व- इंदिरा गांधी चिकमंगलूर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही थी। तब मलिकार्जुन खड़गे उनके चुनाव एजेंट थे। वही उन्होंने कहा कि मलिकार्जुन खड़गे 9 बार विधायक तथा 2 बार सांसद रह चुके हैं। वही उन्होंने स्व- जगजीवन राम के साथ मलिकार्जुन खड़गे की समरूपता को स्थापित करते हुए कहा कि खड़गे जगजीवन राम की तरह रेल मंत्री रह चुके हैं। देश में दलितों के बड़े नेता है। जिस प्रकार जगजीवन राम कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। उसी प्रकार मलिकार्जुन खड़गे भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे।

वही संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस चुनाव से नेहरू परिवार का कोई रिश्ता नहीं है। वही उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी यह चाहते थे कि राहुल गांधी पार्टी के सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनें। मगर राहुल गांधी ने फिलहाल बगैर किसी पद के देश तथा पार्टी का सेवा करने का संकल्प लिया है। वही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। बिहार के सभी मतदाताओं से उम्मीद है कि वह मलिकार्जुन खड़गे के पक्ष में मतदान करेंगे। वही उन्होंने बताया कि कांग्रेस ही वह शक्ति है जो आने वाले दिनों में केंद्र की मोदी सरकार जनित भयावह बेरोजगारी तथा महंगाई से देश को मुक्ति दिलाएगी। वही इस संवाददाता सम्मेलन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के साथ बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा,पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह,विधायक विजेंद्र चौधरी तथा पूर्व विधायक बंटी चौधरी उपस्थित थे।

About Post Author