PATNA : तेज आंधी के दौरान लगी आग, सात दलित परिवार हुए बेघर

पालीगंज। पटना के पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर 2 बजे अचानक आई तेज आंधी के दौरान क्षेत्र के सिद्धिपूर गांव में लगी आग ने सात दलित परिवारों को बेघर कर दिया।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर पालीगंज प्रखंड क्षेत्र के इलाके में तेज आंधी आ गयी। उसी दौरान सिद्धिपूर गांव में अचानक आग लग गयी। वहीं तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर जिया, जिसके चपेट में दर्जनों घर आ गये। जिसे देख ग्रामीण आग बुझाने के लिए अपने हाथों में पानी से भरे बर्तन लेकर जुट पड़े। लेकिन तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में अपने को असफल होते देख अग्निशमन विभाग को सूचित किया। सूचना पाकर दमकल के साथ मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अगलगी के दौरान सिद्धिपूर गांव निवासी देवचन पासवान, मिथिलेश पासवान, अखिलेश पासवान, अजय पासवान, मुकेश पासवान, रमेश दास व कौशल पासवान का घर जलकर बुरी तरह राख हो गया। वहीं आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया।


ग्रामीणों के अनुसार इन पीड़ित परिवारों के घर में रखे अनाज व कपड़ा सहित अन्य सभी सामान जल गये। जिससे उन परिवारों को जीवन यापन करने में काफी परेशानी होगी। जिसे देखते हुए मेरा पतौना पंचायत के नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने पीड़ित परिवारों के लिए आपदा प्रबंधन के तहत मिलनेवाली सहायता राशि की मांग सरकार से किया है।

About Post Author

You may have missed