PATNA : राजीवनगर के 70 घरों पर बुलडोजर चलाने का नोटिस, विधायक संजीव चौरसिया बोले- अब आंदोलन करेंगे लोग, सबसे आगे हम रहेंगे

पटना। पटना के राजीवनगर के 1024 एकड़ में एक बार फिर जिला प्रशासन की ओर से 70 घरों को तोड़ने का नोटिस भेजा गया है। साथ ही 20 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने की बात कही गई है। यह नोटिस सीओ ने जारी किया है। जिसके बाद राजीव नगर के लोगों में काफी आक्रोश है। वही इस संबध में स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया ने कहा की राजीव नगर के 1024 एकड़ में किसी भी घर पर अगर बुलडोजर चलेगा तो हम सबसे आगे होंगे। यहां रहने वाले सभी लोगों ने अपना घर अपनी गाढ़ी कमाई और मेहनत से बनाया है। ऐसे में कोई सरकार यहां रहने वालों को बेघर नहीं कर सकती है। वही उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा में यहां के मामले को कई बार उठाया है। साथ ही आप सभी लोगों के बनाए गए रणनीति पर हमेशा आगे रहा हूं और रहूंगा। आप जब भी हमें बुलाएंगे हम किसी भी आंदोलन के लिए आपके साथ हैं और हम वादा करते हैं कि किसी का कोई घर नहीं टूटेगा।
वही इस मौके पर दीघा कृषि आवास भूमि बचाव संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रिद्धनाथ सिंह ने कहा कि यह नोटिस ही गलत है और इसका जवाब देने के लिए हमने ड्राफ्ट तैयार कर लिया। साथ ही अब एकजुट होकर फिर लड़ाई लड़ने की जरूरत है। वरना आज 70 घरों को नोटिस मिला है कल 100 घरों को मिलेगा ।इसलिए अब एकजुट होकर लड़ना है। यहां के लोगों का देखकर मुझे आज यह विश्वास हो गया है कि हमारी जमीन हमसे कोई नहीं ले सकता है। जहां तक सरकार 600 और 400 एकड़ बांटकर हमें गुमराह करना चाहती है। हम इसमें नहीं फसेंगे और हम एकजुटता के साथ शांतिपूर्ण तरीके से अपनी लड़ाई लड़ेंगे। अभी राजीव नगर का मामला हाइकोर्ट में विचाराधीन है ऐसे में किसी भी नोटिस का आना उच्च न्यायालय की अवहेलना है। अब हम आगे की लड़ाई शांतिपूर्ण ढंग से और चरणबद्ध तरीके से लड़ेंगे।
जानिए क्या होगा आंदोलन का स्वरूप
जानकारी के मुताबिक राजीव नगर में इस आंदोलन की शुरुआत 24 मई से होगी। यहां 24 मई शाम 6:00 बजे थालीपीठ ओ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जहां 1024 एकड़ में रहने वाले सभी परिवार अपने घरों की छत पर चढ़कर थाली बजाकर सरकार के इस फैसले के प्रति आक्रोश जाहिर करेंगे। वहीं इसके बाद 27 मई को शाम 4:00 बजे से मनसापूरण हनुमान मंदिर से राजीव नगर थाना होते हुए पूरे 1024 एकड़ मे काली पट्टी लगाकर लोग घूमेगे।

About Post Author

You may have missed