41 लाख लूट मामले का खुलासा : अटल पथ पर कंपनी के 2 कर्मियों ने ही कराई लूट, 6 अपराधी थे शामिल, 19 लाख रुपये बरामद

पटना। पटना पुलिस ने शनिवार को राजधानी के हाई प्रोफाइल रिमझिम हत्याकांड और अटल पथ पर दिनदहाड़े हुए 41 लाख लूट का खुलासा कर दिया है। लूट की घटना में 6 अपराधी शामिल थे। पुलिस ने इनके पास से 19 लाख रुपये बरामद किया है। वहीं मोबाइल, एक कट्टा और पांच गोली भी बरामद किया गया है।
पटना के एसएसपी ने पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के अटल पथ पर 41 लाख लूट का खुलासा करते हुए कहा कि जो 3 लोग पैसे लेकर आर ब्लॉक स्थित बैंक में जमा करने जा रहे थे, उसमें से दो लोग अपराधी से मिले हुए थे। इस पूरे मामले में पुलिस ने कई दिनों तक इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के आधार पर कई सबूत इकट्ठे किए, उसके बाद जो 2 लोग उक्त कंपनी के सदस्य और पैसे लेकर जा रहे थे उसमें संजीव और चंदन दोनों था और वह दोनों अपराधियों से मिले हुए थे। दोनों को हिरासत में लेकर कई दिनों तक पूछताछ की और पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल 19 लाख से बरामद किए गए हैं और अन्य पैसों की बरामदगी के लिए छापेमारी चल रही है। इसमें जो 20 लाख रुपया है वह अपराधी के पास है, जिसके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। लूट के बाद सभी लोगों में 6-6 लाख बंटने थे।
एसएसपी के अनुसार, पुलिस को लूट के बाद ही शक था कि जो 3 लोग पैसे लेकर जा रहे थे, उसमें से कोई न कोई अपराधी से मिला हुआ है और उसी ने पूरे मामले की जानकारी अपराधी को दी है। चंदन, संजीव और अरुणय ये तीनों स्टाफ कंपनी में काफी पुराने थे। तीनों पर कंपनी पूरा विश्वास करती थी। इनके रहने के लिए कंपनी ने फ्लैट दे रखा था। लूट की इस घटना का प्लान संजीव ने बनाया था, उसका साथ चंदन दे रहा था। अरुणय को इसकी जानकारी नहीं थी। चंदन और संजीव एक कमरे में रहता था और अरुणय अलग कमरे में रहता था। छठ के खरना से ये लोग छुट्टी पर थे। संजीव पूर्व में भी जेल जा चुका है। कुल छह लोगों ने मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
बता दें बीते सोमवार की दोपहर करीब 3.30 बजे राजधानी के अटल पथ पर हथियार से लैस पांच लुटेरों ने एक एजेंसी कर्मी से 41 लाख रुपये लूट लिया था। एजेंसी कर्मी कार संख्या बीआर01एसएस 9381 पर सवार होकर पैसे जमा करने जा रहे थे। इसी दौरान अटल पथ पर पहले से मौजूद अपरधियों ने हथियार के बल पर रुपये लूट लिया था।

About Post Author

You may have missed