PATNA : नौबतपुर में आर्केस्ट्रा गर्ल्स के साथ हथियार के दम पर रेप की कोशिश, मनचलों ने की मारपीट

पटना। राजधानी पटना में आर्केस्ट्रा गर्ल्स के साथ रेप की कोशिश की गई। पिस्टल के बल पर उनके साथ अभद्रता और गंदी हरकतें की गई। उनके कपड़े भी फाड़े। इतना ही नहीं मारपीट की। विरोध करने पर आरोपियों ने बाकी के पैसे भी नहीं दिए। दरअसल जिले के नौबतपुर में दूसरे राज्यों से छठ पूजा के अवसर पर जागरण कार्यक्रम करने के लिए आर्केस्ट्रा गर्ल्स को बुलाया गया था। जहां सोमवार की रात मनचलों ने पिस्तौल के बल पर रेप करने का प्रयास किया। इस घटना के बाद आर्केस्ट्रा संचालक ने नौबतपुर थाने में मंगलवार की देर रात मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज होते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। छठ पूजा के अवसर पर 31 अक्टूबर सोमवार की रात जागरण कार्यक्रम के लिए आर्केस्ट्रा गर्ल्स को 30 हजार में बुक किया गया था। नौबतपुर के नगवां गांव में कार्यक्रम था। इस संबंध में संयोजक मुकेश कुमार ने कहा कि नगवां निवासी संजीव कुमार ने जागरण कार्यक्रम के लिए बुकिंग की थी। गांव आने पर संजीव कुमार ने कहा गया कि गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, इसलिए नगवां के राइस मिल पर जागरण कार्यक्रम कीजिए। मना करने पर जबरन हथियार के बल पर सोमवार की रात राइस मिल पर कार्यक्रम कराया गया। आर्केस्ट्रा में आइ लड़कियों ने बताया कि जागरण का झूठा बहाना कर हमें बुलाया गया। मारपीट की गई। एक लड़की ने बताया कि 6-7 लड़कों ने उसे पकड़ लिया था, छेड़खानी कर रहे थे। बोले रहे थे रेप कर मर्डर करके फेंक देंगे, पता भी नहीं चलेगा। पीड़ितों ने बताया कि आरोपियों ने उन्हें नाखून और बेल्ड से नोंच डाला।
दो डांसर्स के साथ छेड़खानी, रेप की कोशिश
डांस के दौरान डांसर्स के साथ कुछ युवकों ने पिस्तौल के बल पर रेप करने का भी प्रयास किया जाने लगा। इसका विरोध करने पर आर्केस्ट्रा गर्ल्स के साथ मारपीट की गई और उनके कपड़े फाड़ दिए गए। जिसके बाद कार्यक्रम बंद करना पड़ा। सुबह में कार्यक्रम के बकाए 15 हजार का भुगतान भी नहीं किया गया। नौबतपुर थानेदार रफीकुर रहमान ने कहा कि संयोजक मुकेश कुमार की ओर से आवेदन मिला है। जांच कर कार्रवाई करेंगे।
पटना में तेज़ी से फैल रहा आर्केस्ट्रा का कारोबार
बिहार में ऑर्केस्ट्रा के बिना कोई भी कार्यक्रम अधूरा है। शादी हो या पार्टी ऑर्केस्ट्रा तो आना ही है। यहां तक की आजकल तो आस्था के नाम पर भी ऑर्केस्ट्रा में गंदा डांस परोसा जा रहा है। ऑर्केस्ट्रा ह्यूमन ट्रैफिकिंग का नया और बड़ा जरिया बन गया है। राजधानी के कई इलाके नाबालिग लड़कियों के शोषण के अड्‌डे बन रहे हैं। पटना के सिर्फ जक्कनपुर और अगमकुआं में ऐसी 1000 से ज्यादा लड़कियां हैं। इनमें से ज्यादातर नाबालिग हैं। किसी को नौकरी तो किसी को प्यार का झांसा देकर इस धंधे में धकेला गया। इन्हें पढ़ाई और रिश्तेदार बताकर किराए के मकान में रखा गया है। इन्होंने यौन शोषण की प्राथमिकी भी थानों में दर्ज कराई है।

About Post Author

You may have missed