PCB के चेयरमैन रमीज राजा की छुट्टी : लगातार टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया गया फैसला, नजम सेठी होंगे नए अध्यक्ष

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है। उनकी जगह नजम सेठी को बोर्ड की जिम्मेदारी मिलने वाली है। वही बताया जा रहा है कि रमीज को टीम के खराब प्रदर्शन के कारण हटाया गया है। परंतु कुछ क्रिकेट पंडित इसे तख्तापलट से भी जोड़ रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को उसके घर में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। तीसरे टेस्ट को मेहमान टीम ने 8 विकेट से जीता था। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा दोनों की कुर्सी खतरे में थी। राजा को बर्खास्त कर दिया गया है। वही बाबर को अभी और मौका दिया जा सकता है।
सरकार बदलने के बाद से ही थी बर्खास्तगी की आशंका
बता दे की पाकिस्तान का प्रधानमंत्री वहां के क्रिकेट बोर्ड का पैट्रन होता है। आमतौर पर सरकार बदलने के साथ पीसीबी का चेयरमैन भी बदल दिया जाता है। इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद उनकी सरकार गिर गई थी। इसके बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। उसी समय से आशंका जताई जा रही थी कि रमीज राजा के बतौर पीसीबी चेयरमैन गिने-चुने दिन ही बचे हैं। हालांकि तब रमीज कुर्सी बचाने में कामयाब रहे थे।
इमरान खान के करीबी हैं रमीज
वही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा को पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है। उन्हें इमरान खान ने ही पीसीबी का चेयरमैन बनाया था। बता दे की इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था। राजा उस टीम का हिस्सा थे। बाद में वे भी इमरान की तरह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बने थे।
BCCI से भी खराब हो रहे थे रिश्ते
वही यह भी माना जा रहा था की रमीज राजा के कार्यकाल के दौरान BCCI के साथ PCB के रिश्ते लगातार खराब हो रहे थे। BCCI सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने अगले साल पाकिस्तान नहीं जाएगी और यह टूर्नामेंट पाकिस्तान से बाहर कराया जाएगा। इसके बाद रमीज ने धमकी दी थी कि अगर एशिया कप पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट होता है, तो पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट का बहिष्कार कर देगी। वही उन्होंने अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बहिष्कार की धमकी भी दी थी।

About Post Author

You may have missed