December 10, 2022

गिरफ्तार नहीं होंगे सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगायी 29 अक्टूबर तक रोक

अमृतवर्षाः मंगलवार को सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे। मामले में हाईकोर्ट ने 29 अक्टूबर तक राकेश अस्थाना की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।घूसखोरी के आरोप में अस्थाना ने अपने खिलाफ कोई बलपूर्वक कार्रवाई न करने का निर्देश दिए जाने की भी मांग की। वहीं सीबीआई ने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की कथित संलिप्तता वाले रिश्वतखोरी मामले के संबंध में एजेंसी के क्ैच् देवेंद्र कुमार को अदालत में पेश किया।
सीबीआई ने घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किये गए अपने एक डीएसपी देवेंद्र कुमार को बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया। इस मामले में जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर भी आरोप लग रहे हैं।
विशेष सीबीआई न्यायाधीश संतोष स्नेही मान की अदालत में कुमार की 10 दिन की हिरासत मांगते हुए जांच एजेंसी ने कहा कि उनके घर और कार्यालय पर छापे के दौरान संदिग्ध दस्तावेज और साक्ष्य मिले थे। इसमें दावा किया गया कि कुमार जांच की आड़ में वसूली करने वाले गिरोह का हिस्सा थे।कुमार के वकील ने सीबीआई की दलीलों का विरोध किया और अपने मुवक्किल की जमानत के लिये याचिका दायर की। सीबीआई ने अदालत से मौजूदा एफआईआर में कुमार समेत आरोपियों के खिलाफ कुछ और धाराओं को जोड़ने की इजाजत मांगी। गिरफ्तार किये गए सीबीआई अधिकारी ने अदालत में आरोप लगाया कि मौजूदा मामला उस जांच को पटरी से उतारने के लिये दायर किया गया है जिसमें मीट कारोबार मोइन कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

About Post Author

You may have missed