बेतिया में प्रधानमंत्री ने 12 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास, जनसभा को किया संबोधित

  • पीएम बोले- बिहार में जंगल राज लाने वाले परिवार ने युवाओं कि भविष्य के लिए जिम्मेदार है

पटना/ बेतिया। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को बिहार दौरे पर हैं। बेतिया की धरती से 12 हजार 800 करोड़ की विकास योजनाओं का उपहार पीएम मोदी ने दिया। मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दूसरा बिहार दौरा है। इससे पहले 2 मार्च को वे औरंगाबाद और बेगूसराय आए थे। जहां कई विकास योजनाओं का उन्होंने उद्घाटन और शिलान्यास किया था। औरंगाबाद में 21 हजार करोड़ की परियाजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने बेगूसराय में बिहार सहित पूरे देश के लिए 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। आज पीएम मोदी बेतिया पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। बेतिया से उन्होंने 12 हजार 800 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने बेतिया से गोरखपुर कैंट-वाल्मीकिनगर रेलखंड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण, बेतिया रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास, एनएच-139 डब्लू का गंगा नदी पर पटना में दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल के समानांतर पश्चिम में 180 मीटर अपस्ट्रीम 6 लेन एक्स्ट्रा-डोज्ड केबल ब्रिज का शिलान्यास किया। एनएच-130 डब्यू का 4 लेन बकरपुर हाट-मानिकपुर खंड, पू्र्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और देवरिया में शहरी गैस वितरण परियोजना का शिलान्यास और एचबीएल की सुगौली और लौरिया में अनाज आधारित इथेनॉल परियोजना का भी शिलान्यास उन्होंने किया। वही नरकटियागंज-गौनाहा आमान परिवर्तित रेलखंड और बेतिया रेल फ्लाईओवर का बेतिया-लौरिया भाग का उद्घाटन किया। वही एनएच-104 का 2 लेन पैल्ड शोल्ड के साथ शिवहर-सीतामढ़ी खंड, इंडियन ऑयल मुजफ्फरपुर-मोतिहारी एलजीपी पाइप लाइन का उद्घाटन किया गया। वही बापूधाम मोतिहारी-पिपराहां रेलखंड का दोहरीकरण, इंडियन ऑयल मोतिहारी एलपीजी प्लांट, मोतिहारी में इंडियन ऑयल पाइप लाइन टर्मिनल पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया। वही नरकटियागंज- गौनाहा रेल सेवा और रक्सौल-जोगबनी रेल सेवा का शुभारंभ उन्होंने हरी झंडी दिखाकर किया। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं आने में विलंब हुआ इसलिए आप सभी से क्षमा मांगता हूं। बिहार में डबल इंजन की सरकार है लगातार बिहार में विकास कार्य तेज गया है। बिहार में आए दिन विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हो रहा है। आज भी 12 हजार 800 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है।
पीएम बोले- बिहार में जंगल राज लाने वाले परिवार ने युवाओं कि भविष्य के लिए जिम्मेदार है
पीएम मोदी ने जंगलराज और परिवारवाद की चर्चा की। कहा कि बिहार में जंगल राज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा जिम्मेदार है। उन्होंने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छिन लिया। वो तो एनडीए की सरकार है जो बिहार को जंगलराज से बचाकर इतना आगे ले जा रही है।
मैंने परिवारवाद पर सवाल खड़ा किया तो बे लोग मुझे गालियां देने लगे
मोदी ने कहा कि जब मैंने इस परिवारवाद पर सवाल खड़ा किया तो मुझे गालियां देने लगे। गांधी, कर्पूरी, जयप्रकाश और लोहिया ने भी अपने परिवार के लिए कुछ नहीं किया। देश के लिए काम किया। पीएम ने कहा है कि एनडीए सरकार की यही कोशिश है कि बिहार में ही युवाओं को रोजगार मिले। बिहार में 22 हजार करोड़ से एक दर्जन पुलों का निर्माण हो रहा है, जिनमें आधे दर्जन पुल गंगा नदी पर बन रहे हैं। मंच पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और मंत्री विजय चौधरी भी हैं। कार्यक्रम में गायिका अनुराधा पौडवाल ने प्रस्तुति दी। बेतिया से पीएम मोदी यूपी और बिहार के लिए लगभग 12 हजार 800 करोड़ की सड़क, गैस और आईटी से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।
मोदी कौन सा घर लौटे, इसलिए तो पूरा देश ही परिवार है
आज एक ऐसा व्यक्ति है, जो छोटी उम्र में घर छोड़ दिया। बिहार का हर व्यक्ति छठ, दिवाली, होली में घर जरूर लौटता है, लेकिन मोदी कौन सा घर लौटे। इसके लिए तो पूरा देश ही परिवार है। इसलिए आज पूरा देश कहा रहा है मैं हूं मोदी का परिवार। मोदी अपने सभी गरीब परिवार की गरीबी दूर करना चाह रहा है। इसलिए मुफ्त राशन दे रहे हैं। महिलाओं की कठिनाई दूर हो इसलिए गैस, नल से जल, घर दे रहे हैं। युवाओं की कठिनाई दूर हो इसलिए आधुनिक शिक्षण संस्थान बना रहे हैं। किसान सशक्त बने। किसानो को ऊर्जा दाता और उर्वरक दाता बना रहे हैं। परिवारवादियों ने आपके साथ क्या किया ? यहां बरौनी का खाद कारखाना कब से बंद पड़ा था। इन परिवारवदियों कि चिंता कभी नहीं हुई। मोदी ने किसानों और परिवारों को शुरू करने की गारंटी दी है। आज ये किसानों को खाद और युवाओं को नौकरी दे रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, मंत्री विजय कुमार चौधरी, संतोष कुमार सुमन, संजय जायसवाल, रमा देवी, राधा मोहन और सतीश चंद्र दूबे मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed