पटनावासियों को उमस भरी गर्मी से राहत : 2 घंटे में 28 एमएम बारिश रिकॉर्ड, 19 जिलों के लिए अलर्ट

पटना। पटनावासियों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। पटना में गुरूवार को लगातार 2 घंटे तक हुई बारिश में लगभग 28 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं पटना के साथ मुरलीगंज में 5 सीएम, डेंगरा घाट में 4 सीएम, भागलपुर, किशनगंज और गलगलिया में 3 सीएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने पटना सहित 19 जिलों में 24 से 48 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। उत्तर बिहार के पूर्णिया सहित लगभग 19 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। लेकिन, पश्चिमी व पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल अररिया और किशनगंज में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
उत्तर-दक्षिण बिहार में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में उत्तर पूर्व बिहार के कुछ स्थानों और शेष बिहार के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ रेखा नलिया, उदयपुर, गोंदिया, गोपालपुर होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही है। इसके प्रभाव से अगले 24 से 48 घंटे में उत्तर बिहार के पश्चिमी व पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार के अधिकांश स्थानों पर और दक्षिण बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में अनके स्थानों पर गरज व आकाशीय बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
10 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट
वहीं मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के 10 जिलों को लेकर विशेष चेतावनी जारी की है। इन जिलों में गरज के साथ आकशीय बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की चेतावनी है। इन जिलों में रहने वाले लोगों से 24 से 48 घंटे तक पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण एवं पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल अररिया और किशनगंज में भारी बारिश को लेकर विशेष चेतावनी है। इस दौरान जनहानि नहीं हो, इसके लिए लोगों को अलर्ट रहना होगा।

About Post Author

You may have missed