कुख्यात मुचकुंद के खात्मे के बाद ‘अंडरवर्ल्ड’ में भय और दहशत का माहौल व्याप्त,पटना पुलिस के हौसले बुलंद

पटना।पटना पुलिस द्वारा इनकाउंटर में मारे जाने वाले कुख्यात मुचकुंद के खात्मे के बाद अब पटना के ‘अंडरवर्ल्ड’ में और दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। एक अरसे के बाद पटना पुलिस ने किसी कुख्यात को इनकाउंटर में मार गिराने की सफलता हासिल की है। पटना पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अपराधियों के हौसले पस्त हो गए हैं।ऐसा लगता है जैसे पटना पुलिस के इस बदले रूप को देखकर कई सक्रिय अपराधी जल्द ही आत्मसमर्पण के माध्यम से जेल का रुख करेंगे।निरंतर अपराधियों की गिरफ्तारी के बावजूद भी पटना में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे थे मगर कुख्यात मुचकुंद के खात्मे के बाद अपराधियों के अंदर भय समा गया है। माना जाता है कि एसटीएफ के इस कार्रवाई से जहां एक और पुलिस का मनोबल मजबूत हुआ है वहीं दूसरी तरफ जरायम पेशा से जुड़े नवोदित अपराधी भय के घेरे में आ गए हैं। जिस से बढ़ते अपराध पर अंकुश लगने की संभावना दिखने लगी है। गत 3 दिसंबर को पटना पुलिस के एक जवान को गोली मारने के बाद कुख्यात मूचकुन्द ने खुद से ही अपने ‘डेथ वारंट’ का अमलीजामा तैयार कर रखा था।
ज्ञात हो कि गत गुरुवार को पटना पुलिस के लिए नंबर वन लिस्ट पर आये कुख्यात अपराधी मुचकुंद को दीघा इलाके में पुलिस मुठभेड़ में पटना पुलिस की विशेष टीम ने मार गिराया था। पटना पुलिस के विशेष क्यूआरटी टीम के जाबांज मुकेश सिंह की हाल ही में पटना बाईपास के राम कृष्णा नगर इलाके में गोलियों से भूनकर मुचकुंद ने हत्या कर पटना पुलिस को खुली चुनौती दे डाली थी। कुख्यात मुचकुंद को पटना पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी । इससे पहले पटना पुलिस की टीम मुचकुंद गिरोह को सफाया करने के लिए उसका उसके आधा दर्जन शागिर्दों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है ।
गत गुरुवार की देर रात पटना पुलिस को खबर मिली पटना के दीघा इलाके में मुचकुंद छिपा है । इस खबर के बाद पुलिस की कई टीम मुचकुंद को घेरने के लिए दीघा इलाके में अपना जाल बिछाया और कुख्यात मुचकुंद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। इसके साथ ही पटना पुलिस ने राहत की सांस ली । इससे पहले नौबतपुर में दवा में दीपू और भोजपुर के पैरों में पैक्स अध्यक्ष की हत्या करके मुचकुंद अपराधीयों की लिस्ट में नंबर वन पर आ गया था। नौबतपुर के दवा व्यवसायी दीपू और भोजपुर के पिरो में एक।पैक्स अध्यक्ष की भी मुचकुंद ने हत्त्या कर दिया था ।हत्या रंगदारी के कई मामलों में वांछित कुख्यात अपराधकर्मी नौबतपुर का मुचकुंद को पटना पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।इस कुख्यात अपराधी पर पचास हज़ार का ईनाम भी घोषित था

About Post Author

You may have missed