आनंद किशोर ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का किया निरीक्षण : छठ बाद राजधानी के हर छोर से टर्मिनल तक सिटी बसों का होगा संचालन, जीरो माइल के पास गोलंबर का होगा निर्माण

पटना। बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बेहतर संचालन हेतु अधिकारियों और बस संचालकों के साथ गहन समीक्षा बैठक की और निरीक्षण कर अहम निदेश दिए। श्री किशोर ने बैठक के मध्य अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बचे हुए कार्यों को तय समय पर पूरा करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने संवेदक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि तय समय में कार्य पूरा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। छठ के बाद राजधानी के हर छोर से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक सिटी बसों का संचालन सुनिश्चित करने को लेकर अधिकारियों को निदेश दिया।


ए, बी और सी बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर तक पूरा करें
प्रधान सचिव ने टर्मिनल की ए, बी और सी बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर के अंत तक पूरा करने के निदेश दिए। उन्होंने कहा कि सप्ताह में दो बार इनके कार्यों का सतत पर्यवेक्षण सहायक अभियंता और कार्यपालक अभियंता करें।
गेट नंबर एक को चौड़ा करने का निदेश
प्रधान सचिव ने बस संचालकों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता में उनकी परेशानियों को सुनने के बाद अधिकारियों को तत्काल समाधान करने के निदेश दिए। उन्होंने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के गेट नंबर एक को दस मीटर अधिक चौड़ा करने के निदेश दिए ताकि गेट पर लगने वाला जाम खत्म हो। उन्होंने जीरो माइल के पास गोलंबर का निर्माण करने की योजना की अद्यतन स्थिति पर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और निदेश देते हुए कहा कि बसों को पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मुहैया कराने के लिए फ्लाईओवर के नीचे का स्थान इस्तेमाल में लाएं, ताकि बसों की पार्किंग की क्षमता बढ सके।


लगभग 20 रेस्टोरेंट खुलेंगे
प्रधान सचिव ने निदेश दिया कि इस बस स्टैंड में निर्माण किए गए होटल क्षेत्र में लगभग 20 रेस्टोरेंट को खुले डाक के माध्यम से जिला पदाधिकारी, पटना द्वारा उच्चतम डाक वक्ता को अगले माह नवंबर में आवंटित किया जाएगा।
प्रबंधक और उप प्रबंधक की होगी प्रतिनियुक्ति
प्रधान सचिव ने कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इसके बेहतर संचालन के लिए आगामी एक सप्ताह के अंदर पूर्णकालिक प्रबंधक और उप प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। टर्मिनल में 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए उन्होंने जेनरेटर की सुविधा को लगातार संचालित करने के निदेश दिए।
बैठक में ये हुए शामिल
बैठक में बुडको प्रबंध निदेशक रमन कुमार, मुख्य अभियंता, कार्यपालक अभियंता सहित संवेदक और बस यूनियन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed