पालीगंज में अभियंता के आदेश के बावजूद भी ठेकेदारों के मनमानी से सड़क की हुई दुर्दशा

पालीगंज।मात्र तीन माह पूर्व प्रखण्ड सह अनुमंडल क्षेत्र के महेशपुर गांव के समीप सड़क निर्माण कार्य मे काफी अनियमितता को देख ग्रामीणों द्वारा किए गए हंगामे के उपरांत कनीय व मुख्य अभियंता ने जाचोपरांत पाए गए अनियमितता को ठीक करने की आदेश कार्य के संवेदक को दिया था। लेकिन संवेदक के द्वारा अभियंता के आदेश का अवहेलना करते हुए अब तक सड़क को ठीक नही करवाया गया। जिसका परिणाम यह है कि तीन माह में ही सड़क की दुर्दशा शुरू हो गयी।

जानकारी के अनुसार गौसगंज चारमुहानी से महेशपुर गांव तक लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत निर्माण कराई जा रही थी। जिसकी प्राकलन राशि 1 करोड़ 15 लाख 63 हजार 371 रुपये व पांच वर्षों तक रख रखाव की राशि 12 लाख 64 हजार 1 सौ 71 रुपया है। उस सड़क निर्माण कार्य मे अनियमितता को देख ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि सड़क की भराई के लिए दूसरे स्थान से मिट्टी नही लाकर सड़क के सटे 10 फीट गहरा गड्ढा खोद कर बलुई मिटी से सड़क की भराई किया गया।जिससे वर्षा होते ही मिट्टी सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे में बह जाएगी। जिसकी खबर मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद सड़क विभाग के कनीय अभियंता प्रभात कुमार व अक्षय लाल के द्वारा सड़क का जांच किया था। वही जांच के दौरान ग्रामीणों का आरोप सही पाए जाने पर अभियंताओं ने ठेकेदार को अविलम्ब गड्ढे की भराई कराने का आदेश दिया था।

वही ठेकेदार ने अभियंताओं की आदेश की अवहेलना करते हुए सड़क किनारे खोदे गए 10 फीट गड्ढे की भराई नही करवाया गया। जिसका नतीजा यह है कि थोड़ी सी हल्की वर्षा में ही सड़क दुर्गति की कगार पर पहुंच गया। सड़क के बगल में डाले गए मिट्टी गड्ढे में बहकर जाने लगी। यदि तेज वर्षा हुई तो सड़क किनारे गड्ढे में पूरी की पूरी सड़क भी बह जाएगी। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने अविलम्ब सड़क किनारे बने गड्ढे की भराई कराने की मांग किया है।

About Post Author