बिहार पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के लिए कल जारी होगी अधिसूचना, इन जगहों पर इस तारीख को नामांकन प्रकिया होगी शुरू

पटना । बिहार में पंचायत चुनाव चल रहा है। दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया हो चुकी है। अब तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी होगी। तीसरे चरण के लिए 35 जिलों के 50 प्रखंडों में चुनाव के लिए अधिसूचना 15 सितंबर को जारी होगी। नामांकन 16 से चालू होगा।

प्रदेश में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर 34 जिलों के 58 प्रखंडों में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को खत्म हो गई। इस चरण के लिए शनिवार तक 61,768 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

इनमें 29,987 पुरुषों ने और 31,781 महिलाओं ने नामांकन दाखिल किया। इस चरण के लिए अबतक एक हजार नामांकन पत्र आॅनलाइन दाखिल हुए। इस चरण के लिए सबसे अधिक 35,151 नामांकन पत्र पंचायत सदस्य की कुल 10.353 सीटों के लिए दाखिल किए गए हैं।

जानें, तीसरे चरण में कहां-कहां होना है चुनाव

तीसरे चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में जिन जगहों पर चुनाव होगा उनमें पटना के नौबतपुर और विक्रम, बक्सर के डुमरांव, रोहतास के काराकाट, नालंदा के सिलाव, नगरनौसा, कैमूर के चैनपुर, भोजपुर के जगदीशपुर, गया के मोहड़ा, अतरी व नीमचकबथानी, नवादा के रजौली, औरंगाबाद के बारूण, जहानाबाद के रतनीफरीदपुर, अरवल के कुर्था, सारण के गड़खा।

वहीं, सीवान के हुसैनगंज व हसनपुरा, गोपालगंज के भोरे, वैशाली के जन्दाहा, मुजफ्फरपुर के सकरा व मुरौल, पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया व घोड़ासहन, प. चंपारण के नरकटियागंज, सीतामढ़ी के बोखड़ा व बथनाहा, दरभंगा के बहेड़ी, मधुबनी के फुलपरास व खुटौना प्रखंड शामिल हैं।

About Post Author

You may have missed