खबरें फतुहा की : रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, 56 शराब भट्ठी ध्वस्त, युवक पर धारदार हथियार से हमला

पुनपुन नदी के तराई क्षेत्र में चल रहे शराब की भट्ठी को किया गया ध्वस्त
फतुहा। गुरुवार को एक बार फिर पुलिस ने छापेमारी कर देवरसौकी गांव स्थित पुनपुन नदी के तराई क्षेत्र में चल रहे शराब की भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। कुल 56 भट्ठी को ध्वस्त किया गया। पुलिस को देखते हीं सारे धंधेबाज नदी पार भागने में सफल हो गए। पुलिस ने मौके से तैयार शराब को जमीन पर उड़ेल कर नष्ट कर दिया तथा कच्चे सामग्री समेत शराब बनाने वाले उपकरण को आग के हवाले कर दिया। एसआई राजेश कुमार ने बताया कि करीब दो हजार लीटर से अधिक शराब को विनष्ट कर दिया गया है। विदित हो कि इस क्षेत्र में पुलिस द्वारा बार बार कार्रवाई किए जाने के बाद भी धंधेबाज पुन: सक्रिय हो जाते हैं और उसी जगह पर शराब भट्ठी लगाकर अपना धंधा शुरू कर देते हैं। नदी का सीमा होने के कारण धंधेबाज आसानी से भागने में सफल हो जाते हैं। अब तक पुलिस दर्जनों बार छापेमारी कर शराब भट्ठी को ध्वस्त कर चुकी है।

व्यवसायी पुत्र से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार
फतुहा। गुरुवार को पुलिस ने शहर के चर्चित व्यवसायी पुत्र से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी उसके घर नरैना गांव से की है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। आरोपी चंदन कुमार है। इस संदर्भ में व्यवसायी पुत्र संजीव कुमार ने बीते 25 जून को आरोपी के खिलाफ थाने में कांड संख्या 464/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी। दर्ज प्राथमिकी में वादी संजीव कुमार ने बताया है कि फोन पर आरोपी ने धमकी देते हुए 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी। नहीं दिए जाने पर आरोपी द्वारा अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी। इस बात की जानकारी देते हुए अनुसंधानकर्ता ललित विजय ने बताया कि केस होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी।

तिलक समारोह में आए युवक पर धारदार हथियार से हमला, हालत गंभीर
फतुहा। बुधवार की रात्रि प्रखंड के बिंदौली गांव में तिलक समारोह में आए 40 वर्षीय युवक को धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। हमले से युवक का सिर गंभीर रुप से जख्मी हो गया। तत्काल उसे पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन हालत दयनीय होने के कारण उसे पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। पीएमसीएच में उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है। युवक की पहचान मासाढी गांव निवासी मुंद्रिका रविदास के रुप में हुई है।


बताया जाता है कि युवक मासाढी गांव से कन्या पक्ष के लोगों के साथ तिलक समारोह में शामिल होने के लिए बिंदौली गांव आया था। आए हुए अतिथियों को गांव के सरकारी स्कूल में ठहराया गया था। सभी तिलक चढाने वाले लोग जब वर पक्ष के घर चले गए तो जख्मी युवक सामान की निगरानी में स्कूल में ही ठहर गया। ग्रामीणों के मुताबिक इसी दरम्यान गांव में आपसी वर्चस्व को लेकर गोली चलने लगी और बदमाश लोग स्कूल में ठहरे युवक को हमला कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। गौरीचक थाना प्रभारी ने गोलीबारी की घटना से इंकार किया है तथा मामले की छानबीन करने की बात कही है। हालांकि जख्मी युवक के परिजन के द्वारा अभी तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है।

About Post Author

You may have missed