जीतन राम मांझी बोले, पीएम पद के लिए एनडीए में वैकेंसी नहीं, नीतीश कुमार में देश को संभालने की क्षमता

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आंखों का इलाज कराकर दिल्ली से लौट आए हैं। इस बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने अपने बेटे व लघु जल संसाधन मंत्री संतोष मांझी के साथ दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। वहीं मांझी ने नीतीश सरकार के शराबबंदी को लेकर कहा कि बिहार में शराबबंदी ना के बराबर है और इसके लिए कानून की समीक्षा न हो। पूर्व सीएम ने यह बयान दिल्ली दौरे के दौरान दिया है।
एक न्यूज चैनल से बात करते हुए मांझी ने कहा है कि वैसे तो प्रधानमंत्री पद के लिए एनडीए में कोई वैकेंसी नहीं है मगर नीतीश कुमार में देश को संभालने की क्षमता है। मांझी ने कहा कि बिहार एनडीए में कोई समस्या नहीं है। हमारा गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है। तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करेगी। मांझी ने बिहार में विपक्ष के नेता को लेकर कहा कि जब वह अपने विधानसभा क्षेत्र जाते हैं तो उन्हें काले झंडे दिखाए जाते हैं। तेजस्वी से जनता ही नहीं उनके विधायक खुद नाखुश हैं।
शराबबंदी पर होनी चाहिए समीक्षा
मांझी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी न के बराबर है। कहा जा रहा है कि गरीब शराब का सेवन कर रहे हैं। ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि शराब पीने के मामले में जितने लोग जेल में हैं, उनमें गरीब की संख्या अधिक है। ऐसे में नीतीश के सहयोगी ने एक बार फिर बिहार में शराबबंदी कानून की समीक्षा करने की मांग कर दी है।
निजी क्षेत्रों में आरक्षण को लेकर हुई मुलाकात
मांझी ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस संबंध में मांझी ने बताया कि न्यायपालिका एवं निजी क्षेत्रों में आरक्षण, दशरथ मांझी जी को भारत रत्न की मांग सहित बिहार के विकास से जुड़े कई मुद्दों पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि आशा है हमारी सभी मांग जल्द पूरी होगी।

About Post Author

You may have missed