मेगा अभियान पहले ही दिन धराशायी : बिहटा के टीकाकरण सेंटरों पर बंद रहा वैक्सीनेशन, ग्रामीणों ने सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री का फूंका पुतला

बिहटा। राजधानी पटना से सटे बिहटा में वैक्सीन कम मिलने के कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने सीएम नीतीश कुमार एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पुतला फूंका, साथ ही सरकार के खिलाफ नारे लगाए। मामला बिहटा प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल का है। एक जुलाई से यहां 16-17 सेंटरों पर टीकाकरण की बात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही गई थी। लेकिन सेंटर पर वैक्सीन लेने गए लोगों को जब टीका नहीं पड़ा, तब वे उग्र हो गए और अस्पताल के आगे ही पुतला जलाकर प्रदर्शन किया।
दो सेंटरों को सिर्फ 600 वैक्सीन मिली : बिहटा के टीकाकरण सेंटरों पर आज वैक्सीनेशन बंद रहा। केवल रेफरल अस्पताल एवं प्रखंड मुख्यालय में वैक्सीन लगाई गई। इस कारण दोनों केंद्रों पर काफी संख्या में लोग पहुंचे, लेकिन कई बिना वैक्सीन लिए ही लौट गए। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्हें मात्र 600 वैक्सीन मिली है। ऐसे में इतने सेंटरों पर वैक्सीनेशन कैसे होगा। पिछले 2 दिनों से वैक्सीन नहीं रहने के कारण सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन बंद थी। गुरुवार को 600 डोज मिलने के बाद प्रखंड में केवल दो केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गई।
बिहार में आज ही था मेगा अभियान : गुरुवार से राज्य में 6 करोड़ वैक्सीनेशन के लक्ष्य का मेगा अभियान शुरू हुआ है। इसके लिए राज्य में 6 हजार से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वैक्सीन की 7.75 लाख डोज मंगलवार की रात बिहार पहुंची थी, जिसे बुधवार तक सभी जिलों को भेज दिया गया। अभियान को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed