खबरें फतुहा की : नली गली योजना का काम महीनों से बंद, सीएसपी संचालक से झपटे 75 हजार रुपए

फतुहा। प्रखंड के मासाढी पंचायत के बिंदौली गांव वार्ड 4 में सात निश्चय योजना के तहत बनने वाली नली गली योजना का काम महीनों से बंद पड़ा है। इस योजना की प्राक्कलित राशि 35 लाख 29 हजार रुपये की है। इस योजना को पूरा करने के लिए विभाग के द्वारा 21 लाख 12 हजार रुपए उप आवंटित भी करा दिया गया है। इसके बावजूद भी इस गांव के वार्ड चार में मात्र 20 प्रतिशत ही कार्य कर महीनों से बंद कर दी गई है। इस योजना के तहत होम पाइप लगा नाली का निर्माण करते हुए ईंट सोलिग के साथ ढलाई कार्य को पुर्ण करना था। लेकिन गली निर्माण के तहत ईंट सोलिग कर इसे छोड़ दिया गया है तथा जहां तहां ह्यूम पाइप का भी इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।
ग्रामीण अर्जुन कुमार ने इस संदर्भ में बीडीओ से दो महीने पहले शिकायत दर्ज करायी। शिकायत के आलोक में बीडीओ ने पंचायत सेवक के पास पत्र लिखकर शेष बचे हुए कार्य को पूरा करने का आदेश निर्गत किया। इसके बावजूद भी कार्य शुरू नहीं हो सका। ग्रामीण अर्जुन कुमार की माने तो उसने इस संदर्भ में जिलाधिकारी को भी पत्र लिखे जाने की बात कही है।

सीएसपी संचालक से उच्चकों ने झपटे 75 हजार रुपए
फतुहा। शुक्रवार को स्टेशन रोड के छोटी लाइन बाजार के निकट एसबीआई शाखा के सीएसपी संचालक से 75 हजार रुपए झपट लिए तथा फरार हो गए। सीएसपी संचालक दरियापुर निवासी शिवेन्द्र कुमार उर्फ गुड्डू ने थाने में इस संदर्भ में शिकायत दर्ज करायी है तथा शाखा को भी सूचना दी है। बताया जाता है कि वे छोटी लाइन बाजार के पास एसबीआई शाखा की ग्राहक सेवा केन्द्र का संचालन करते हैं। शुक्रवार को वे चौराहा स्थित एसबीआई शाखा से 75 हजार रुपये अपने हैंड बैग में रखकर ग्राहक सेवा केन्द्र जा रहे थे तभी केन्द्र से कुछ दूर पहले ही उच्चकों ने उनके हैंड बैग को झपट लिया तथा फरार हो गए। उनके मुताबिक उच्चकों के पीछे से शोर भी मचायी, लेकिन वे फरार हो चुके थे।

About Post Author

You may have missed