PATNA : पारस अस्पताल में कथित दुष्कर्म मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने की जांच की मांग

CENTRAL DESK : बिहार की राजधानी पटना के बेली रोड स्थित एक बड़े अस्पताल पारस में भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ हुए कथित दुष्कर्म मामले ने तूल पकड़ लिया है। जहां बिहार की जाप व अन्य पार्टियां लगातार मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। वहीं अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने पीड़ित महिला को न्याय दिलाने के लिए कार्रवाई की मांग की है।
राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिहार के एक बड़े निजी अस्पताल पारस में एक कोरोना पॉजिटिव महिला के कथित सामूहिक दुष्कर्म की खबरें मीडिया में आने के बाद कार्रवाई की मांग की है। महिला आयोग ने कहा कि इस मामले की समयबद्ध जांच होनी चाहिए।
बता दें महिला के साथ रेप की कोशिश का आरोप बेटी ने ही लगाया है। यहां काम करने वाले 4-5 कर्मचारियों के ऊपर बेहद ही गंभीर आरोप लगा है। महिला सीएम नीतीश के गांव नालंदा के कल्याण बिगहा की रहने वाली हैं। महिला को कोरोना पॉजिटिव और दूसरी परेशानियां होने के बाद उन्हें बेली रोड के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। पिछले 15 दिनों से उक्त अस्पताल के आईसीयू में 45 वर्षीय महिला कोरोना मरीज भर्ती हैं। यह बात सोमवार को सामने आई, जब उनकी बेटी देखने के लिए वहां पहुंची। बेटी ने दो अलग-अलग वीडियो भी बनाए। आईसीयू के अंदर बनाए गए उस वीडियो में बेटी ने अपने मां से सवाल भी पूछा कि क्या तुम्हारे साथ कुछ गलत हुआ है और कब हुआ? इस पर महिला ने जवाब दिया कल रात को। बेटी ने फिर पूछा कि कब हुआ, मेरे जाने के बाद? इस पर वो सही से जवाब नहीं दे पाईं। बेटी का कहना है कि जब आज वो आईसीयू के अंदर पहुंची तो उनकी मां के हाथ-पैर बंधे हुए थे।
आज जब जन अधिकार महिला परिषद की अध्यक्ष रानी चौबे ने अपने पार्टी के नेताओं के साथ पीड़ित महिला की बेटी से मुलाकात करने के बाद कहा कि पीड़ित की बेटी पर सरकार व प्रशासन का इतना दबाव है कि वो अपना बयान भी नहीं दे पा रही, बस इतना कह रही है कि उनकी मां के ठीक होने के बाद बयान देगी।

About Post Author

You may have missed