चुनाव को लेकर लालू का बड़ा दावा, कहा- जनता का रुझान महागठबंधन पर, एनडीए और बीजेपी का सफाया होगा

पटना। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर हो रही वोटिंग को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद का रिएक्शन सामने आया। बिहार विधान परिषद मे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे लालू प्रसाद ने दावा किया कि बीजेपी और एनडीए बिहार से खत्म हो गई है और जनता का रूझान महागठबंधन की तरफ है। मंगलवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एनडीए पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव का जो माहौल है उसके साफ है कि जनता का रुझान इस बार विकास की ओर और महागठबंधन की ओर है जिसको लेकर लोग अब बड़े पैमाने पर वोटिंग के लिए जा रहे हैं। लालू प्रसाद यादव ने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए यह सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वह आगे आकर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करें, जिससे भारत में लोकतंत्र मजबूत हो सकेगा। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि बहुत अच्छी वोटिंग हो रही है। मतदान केंद्रों पर बड़ी-बड़ी लाइने लगी हुई हैं। महागठबंधन के पक्ष में लोग एकजुट होकर मतदान कर रहे हैं। जनता का रूझान महागठबंधन की तरफ है। बीजेपी के चार सौ पार के दावे पर तंज करते हुए लालू ने कहा कि चलिए न उ लोग तो पार हो ही गए हैं। लालू के कहने का स्पष्ट मतलब था कि बीजेपी और एनडीए बिहार में आउट हो चुकी है।
बीजेपी के लोग हार के डर से खौफ में हैं
वहीं अमित शाह पर पलटवार करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी वाले जंगलराज की बात कहकर लोगों को भड़का परे हैं। बीजेपी के लोग हार के डर से इतना खौफ में हैं कि लोगों को अब भड़काने का काम कर रहे हैं। ये लोग तो संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाह रहे हैं। देश की जनता के जेहन में ये सारी बातें आ चुकी हैं। वहीं बीजेपी नेताओं के यह कहने पर कि इंडी गठबंधन सरकार में आएगी तो ओबीसा का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देगी, इसपर लालू ने कहा कि मुसलमानों को तो आरक्षण मिलना ही चाहिए। बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद वोटिंग के बीच विधान परिषद में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।
11 नवनिर्वाचित विधान परिषद के सदस्यों ने ली शपथ
11 नवनिर्वाचित सदस्यों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, जदयू के खालिद अनवर, सैयद फैसल अली, भाजपा की अनामिका सिंह, मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता, राजद के अब्दुलबारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर, हम के संतोष कुमार सुमन एवं भाकपा माले की शशि यादव ने मंगलवार को विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ लिया है। विधान परिषद सभागार में सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर इन्हें शपथ दिलाई।

About Post Author

You may have missed