एंबुलेंस प्रकरण पर कांग्रेस ने भाजपा को ‘भारतीय जल्लाद पार्टी’ कहा, रूडी से पूछे कई सवाल

पटना। सारण के सांसद मद से खरीदे गए एंबुलेंस प्रकरण को लेकर बिहार कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी पर सीधा निशाना साधा है। राजेश राठौड़ ने कहा कि भाजपा ‘भारतीय जल्लाद पार्टी’ है। भाजपा के हवा हवाई सांसद एंबुलेंस प्रकरण के एक सप्ताह बाद झूठी दलील मीडिया के समक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं तथा कह रहे हैं कि मेरे कॉआर्डिनेशन कमेटी के द्वारा एम्बुलेंस चलवाया जा रहा था।
श्री राठौड़ ने सांसद राजीव प्रताप रूडी से प्रश्न किया है कि पहले वे यह स्पष्ट करें कि वह सांसद निधि से खरीदे गए एंबुलेंस को किस अधिकार से अपने पास रखे हुए थे। उन्होंने उन उल्लेखित एंबुलेंस को संचालन हेतु किसे सौंपा था, मुखिया को या ग्राम पंचायत को। अगर उन्होंने मुखिया को एंबुलेंस सौंपा था तो किस आधार पर सौंपा था। अगर ग्राम पंचायत को सौंपा था, तो फिर वह एंबुलेंस वापस उनके पास खड़ी क्या कर रही थी।
उन्होंने कहा कि रूडी अपने दलील से खुद ही फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि सांसद राजीव प्रताप रूडी पर हत्या का मुकदमा चलना चाहिए। क्योंकि वे अपने कब्जे में लेकर उतने एंबुलेंस को खड़े नहीं रखते तो सारण जिला में हजारों मरीजों की जान एंबुलेंस के अभाव में नहीं जाती। उन्होंने कहा कि रूडी को सारण के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर रूडी सांसद निधि से खरीदे गए एंबुलेंस को अपने निजी जागीर नहीं समझे होते तो वह सारे एंबुलेंस वहां खड़े नहीं होते, बल्कि सड़कों पर मरीजों की सेवा कर रहे होते। उन्होंने कहा कि राजीव प्रताप रूडी ने मीडिया के समक्ष अपनी दलील पेश करके खुद से अपने अपराध को स्वीकार करने का काम किया है। इस प्रकरण में माफी नहीं मांग कर वे ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed