PATNA : मंत्री नितिन नवीन के किया छठ घाटों का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पटना। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दीघा विधायक डॉ. संजीव चौरसिया, पटना की महापौर सीता साहू, उप महापौर रजनी देवी के साथ नगर निगम आयुक्त हिमांशु शर्मा तथा निगम के पदाधिकारियों के साथ आगामी छठ महापर्व की तैयारियों के लिए पटना के कई घाटों का निरीक्षण किया।


मंगलवार को मंत्री नितिन नवीन ने आयुक्त तथा पदाधिकारियों के साथ पटना के दीघा घाट, पाटीपुल, बालूपर घाट, कुर्जी, पहलवान घाट, बांस घाट तथा महेंद्रू घाटों का निरीक्षण किया, जिससे व्रतधारियों को किसी भी प्रकार की कोई व्यवधान न हो, इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही घाटों पर पर्याप्त रोशनी, बैरिकेडिंग, विधि व्यवस्था, सुरक्षा तथा पार्किंग को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन एवं पूजा समितियों को भी मुस्तैद रहने के लिए निदेशित किया ताकि लोग बिना किसी परेशानी के अपना पर्व पवित्रता के साथ मना सकें।
मंत्री ने लोगों से छठ पूजा में कोरोना के नियामकों का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया तथा लोगों को गंगा के घाटों के बजाय प्रशासन तथा पूजा समितियों द्वारा विभिन्न मोहल्लों में आयोजित सार्वजनिक पार्कों तथा तालाबों के साथ ही अपने घरों से छठ पूजन करने की अपील की।

About Post Author

You may have missed