बिहार में खनिज संपदाओं का छुपा है भंडार, मिलेगा इसका फायदा : आरसीपी सिंह

पटना। केन्द्रीय इस्पात मंत्री रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार में खनिज संपदाओं का भंडार है और आने वाले दिनों में इसका फायदा बिहार को होगा। श्री सिंह शनिवार को जहानाबाद जिले के बराबर पहाड़ी का निरीक्षण कर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यहां लौह अयस्क का भंडार है और इससे उच्च कोटि का इस्पात बन सकता है।


श्री सिंह ने कहा कि पृथ्वी पर माता-पिता से बड़ा कोई भगवान नहीं होता और इनकी सेवा से ही हमें सबकुछ मिलता है। श्री सिंह ने जहानाबाद के इन्द्रपुर मखदुमपुर में स्व. लता सिंहा व जयनंदन सिन्हा की प्रथम पुण्यतिथि में शामिल होकर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। श्री सिंह ने कहा कि एक अच्छे पुत्र के लिए माता-पिता की सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है और इस कथनी को पंकज कुमार ने साकार किया है। उन्होंने कहा कि हर माता-पिता की तमन्ना होती है कि उसका पुत्र आगे बढ़े और उनका नाम रौशन किया।
इस दौरान केन्द्रीय मंत्री सिंह बराबर स्थित शिव मंदिर में भगवान भोले शंकर को जल अर्पित कर वहां पूजा अर्चना किया और बिहार व देश की तरक्की के लिए भागवान से प्रार्थना की। उन्होंने बराबर की गुफाओं का भी दर्शन कर इतिहास के अतीत का दर्शन किया और कहा कि बराबर की पहाड़ियों का अपना अहम स्थान है।
इस मौके पर उनके साथ रहने वाले में जदयू नेता चंदन कुमार सिंह, विशन कुमार बिट्टू, प्रवीण चन्द्रवंशी, विजय शर्मा, रोहण प्रजापति, नीतीश कुमार टनटन, भगीरथ कुशवाहा धीरज पांडेय सहित कई नेता शामिल थे।

About Post Author

You may have missed