टी-20 विश्व कप 2021 : अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का आज अहम मुकाबला, न्यूजीलैंड हारेगा तो इंडिया की होगी सेमीफाइनल में एंट्री

स्पोर्ट्स, क्रिकेट। टी-20 विश्व कप 2021 में आज ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम से होगा। आबुधाबी में खेले जाने वाले इस मैच से भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में आगे का सफर भी तय होना है। मोहम्मद नबी एंड कंपनी अगर कीवी टीम को धारायाशी करने में सफल रहती है तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग क्लियर हो जाएगा। हालांकि, अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सीधे अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर लेगी। ऐसे में अफगानी फैन्स को आज करोड़ों भारतीयों का भी साथ मिलेगा और हर कोई मिलकर बस अफगानिस्तान की जीत की दुआ करेगा।

अफगानिस्तान अगर इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब हो जाती है तो मोहम्मद नबी की टीम प्वॉइंट्स के मामले में कीवी टीम के बराबर यानी छह प्वॉइंट पर पहुंच जाएगी। इसके बाद अगर टीम इंडिया 8 नवंबर को नामीबिया को हराने में सफल रहेगी तो उनके भी इतने ही प्वॉइंट हो जाएंगे। इसके बाद गेम में एंट्री होगी नेट रनरेट की। भारत को ग्रुप-2 का आखिरी मैच खेलना है और अगर अफगानिस्तान कीवी टीम को अपसेट करने में सफल रहा तो कोहली की सेना के लिए नामीबिया पर कितनी बड़ी जीत दर्ज करनी है इसका अंदाजा लगाना आसान हो जाएगा। लेकिन, यह सारी सेटिंग तभी फिट बैठेगी जब अफगानिस्तान की जीत की दुआ कबूल होगी।

About Post Author

You may have missed