LJP बनी BJP-JDU के लिए बेचैनी का सबब, चिराग के ट्विट पर BJP के बड़े नेताओं को देना पड़ रहा सफाई

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान बड़ा फैक्टर बनकर उभरे हैं। उनके एक-एक ट्विट पर भाजपा के बड़े नेताओं को सफाई देने के लिए सामने आना पड़ रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि इस चुनाव में लोजपा के पास ही सरकार बनाने की कुंजी होगी। क्योंकि लोजपा जिस तरह से उम्मीदवार का चयन कर चुनाव मैदान में उतार रही है, उससे भाजपा-जदयू नेताओं के साथ ही महागठबंधन के नेताओं की धड़कनें भी तेज होती नजर आ रही है। बिहार चुनाव में लोजपा को कम आंकना किसी दल के लिए खतरे से खाली नहीं है। वहीं लोजपा के अलग लड़ने से बीजेपी-जदयू की बेचैनी बढ़ती जा रही है।
इन दिनों चिराग के एक-एक ट्विट को एनडीए के नेता गंभीरता से ले रहे हैं। बीते दिनों से लेकर आज तक दिल्ली में बैठे बीजेपी नेताओं ने चिराग पासवान पर ताबड़तोड़ हमला किया। सुशील मोदी से शुरू हुआ हमला शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और बीजेप़ी के प्रवक्ता संबित पात्रा का हमला जारी रहा और आज अमित शाह को सफाई देने के लिए मैदान में उतरना पड़ा।
अमित शाह ने कहा कि बिहार चुनाव में गठबंधन से अलग होने का फैसला चिराग पासवान ने खुद लिया था। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने चिराग पासवान को समझाने की कोशिश की लेकिन चिराग नहीं माने। एक टीवी चैनल से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार में अगर एनडीए एक साथ चुनाव नहीं लड़ रहा है तो इसके लिए चिराग पासवान जिम्मेवार हैं। चिराग लगातार नीतीश कुमार पर बयान दे रहे थे, इससे बात बिगड़ी। बीजेपी ने चिराग को समझाने की कोशिश की लेकिन चिराग नहीं माने। इसके कारण ही बिहार में एनडीए का स्वरूप बदला। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी बिहार में नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनायेगी। चुनाव में चाहे बीजेपी को कितनी भी सीट आये। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। अमित शाह ने दावा किया कि नीतीश ने बिहार में बहुत काम किया है। बिहार में जेडीयू-बीजेपी और उनका गठबंधन तीन-चौथाई सीटें जीतने जा रहा है।

About Post Author

You may have missed