LJP का विजन डॉक्यूमेंट 21 को होगा लांच, महिला सुरक्षा से लेकर सात निश्चय में हुए घोटाले तक की है बात

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने चिराग पासवान ट्विट कर बताया है कि 4 लाख बिहारियों के सुझाव से बहुचर्चित बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है, जिसे 21 अक्टूबर को जनता के बीच रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मीडिया और वकीलों के साथ सामान काम सामान वेतन जैसी बारीकियों पर काम किया है। उन्होंने कहा है कि लोजपा के संस्थापक स्व. रामविलास पासवान के सामने ही लोजपा का विजन डॉक्युमेंट फाइनल हो गया था। रामविलास पासवान की मृत्यु के कारण इस विजन को लांच करने में थोड़ा समय ज्यादा लगा।
लोजपा के बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने बताया कि लोजपा के विजन डॉक्युमेंट में सीतामढ़ी में सीता के मंदिर को अयोध्या के तर्ज़ पर बनाने का संकल्प है। वहीं महिला की सुरक्षा के लिए कई अहम बातें है। यहां तक की किन्नरों के लिए भी कई सारे वादे किए गए हैं। जबकि बंगला योजना के तहत सस्ते दर पर मकान देने का वादा किया गया है। डॉक्युमेंट में चीनी मील से लेकर मक्का की खेती की बातें चिराग ने शामिल की है। वहीं सात निश्चय में हुए घोटाले की जांच कर दोषी को जेल भेजने जैसी बातें भी शामिल हैं।


कुर्सी के खेल में बर्बाद कर दिए पांच साल
इसके पहले एक बार फिर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने बीते पांच साल के दौरान बिहार में कोई विकास नहीं होने की बात कही है। यह भी कहा है कि जेडीयू को दिया एक-एक वोट बिहार के भविष्य को बर्बाद कर देगा। चिराग ने जनता से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि उन्होंने पांच साल के दौरान क्या किया है। उन्होंने कुर्सी के खेल में बिहारियों के पांच साल बर्बाद कर दिए।
सोमवार को चिराग पासवान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला किया। लिखा कि नीतीश कुमार के पिछले पांच साल के कार्यकाल को देख कर आने वाले पांच साल की कल्पना की जा सकती है। अगर बिहार को इस बेबसी से निकलना है तोकड़े कदम उठाने की जरूरत है। चिराग ने आगे लिखा है कि जेडीयू को दिया गया एक भी वोट कल बिहार को बर्बाद कर देगा। जनता से अपील करते हुए चिराग ने लिखा है कि अगर कोई विधायक, मंत्री या खुद नीतीश कुमार वोट मांगने आएं उनसे पूछिए कि उन्होंने बीते पांच साल में क्या किया है? नीतीश कुमार से पूछिए की उनके ‘सात निश्चय’ कार्यक्रम में शामिल कौन-कौन वादे पूरे किए गए हैं? चिराग ने आगे लिखा है कि बीते पांच साल के कार्यकाल पर कुछ नहीं बोलना एक धोखा है। बिहार की जनता को जानबूझ कर बीते पांच साल के कार्यों की जानकारी नहीं दी जा रही है। नीतीश कुमार ने कुर्सी के खेल में बिहार की जनता के ये पांच साल बर्बाद कर दिए। इन पांच सालों के दौरान बिहार में अफसरों का राज रहा। सात निश्चय में शामिल कोई भी निश्चय पूरा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री इन पांच सालों में हुए कार्यों का ब्योरा दें। चिराग ने आगे दावा किया है कि एलजेपी को जेडीयू से अधिक सीटें मिलेंगी। इसके साथ एलजेपी बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के संकल्प के साथ नया और युवा बिहार बनाएगी।

About Post Author

You may have missed