BIHAR : चुनावी रैलियों में VIP नेताओं पर आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट जारी

पटना। सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आयी है, जो हाईप्रोफाइल नेताओं से जुड़ा है। इस सूचना के बाद जांच एजेंसियां हाई अलर्ट हो गई है। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के सिलसिले में राज्य में वीआइपी नेताओं के मूवमेंट के दौरान हमले की आशंका जतायी गई है। इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी तथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभाओं में भी सुरक्षा कड़ी की जा रही है। पुलिस मुख्यालय ने इससे संबंधित आदेश सभी रेंज आइजी, डीआइजी व जिलों के एसपी को भेज दिया है। विदित हो कि कुछ ही दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई हाई प्रोफाइल नेता बिहार में चुनाव प्रचार को लेकर आने वाले हैं। मालूम हो कि कुछ साल पहले पटना के गांधी मैदान में पीएम मोदी की एक चुनावी रैली के दौरान सीरियल ब्लास्ट हो चुका है।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय को बिहार चुनाव के दौरान आने वाले वीआइपी नेताओं पर हमले की आशंका है। पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा की जा रही है। बिहार के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव प्रचार को लेकर कई राष्ट्रीय नेता आ रहे हैं। इस दौरान भीड़ होगी। इसे देखते हुए सभी सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है।
बता दें बिहार में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में 12 चुनावी रैलियां होने वाली हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी छह रैलियां करने वाले हैं। दोनों की पहली रैलियां 23 अक्टूबर को हैं। इसके पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली रैली मंगलवार को है। गृहमंत्री अमित शाह तथा कांग्रेस की प्रियंका गांधी भी बिहार आने वाले हाई प्रोफाइल नेताओं में शामिल हैं। गौरतलब है कि बीते 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पटना के गांधी मैदान में पीएम मोदी की रैली के दौरान रैली स्थल के आसपास सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे।

About Post Author

You may have missed