JAAP का दो दिवसीय भूख हड़ताल समाप्त, राघवेन्द्र बोले- हमारे आंदोलन की जीत हुई

पटना। जन अधिकार पार्टी की दो दिवसीय भूख हड़ताल खत्म हो गई। 19 जुलाई से शुरू हुआ भूख हड़ताल को बच्चों ने अपने हाथों से जूस पिला तोड़वाया। अदिति कम्युनिटी सेंटर में आयोजित भूख हड़ताल के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि हमारी मांगों को लेकर बिहार सरकार का एक प्रतिनिधि मिलने आया था, जिसने महंगाई को खत्म करने और बाढ़ राहत के कार्यों में तेजी लाने का आश्वासन दिया है। सरकार के प्रतिनिधि ने बताया कि ओबीसी आरक्षण और सरकारी संस्थानों के निजीकरण का मामला केंद्र सरकार से जुड़ा है, बिहार सरकार केंद्र से इस मामले पर विचार करने के लिए आग्रह: करेगी। पप्पू यादव की रिहाई का मामला न्यायालय से जुड़ा हुआ है, ऐसे में सरकार इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकती हैं। श्री कुशवाहा ने बताया हमारे आंदोलन के दबाव के आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महंगाई को कम करने के आवश्यक कदम उठाने की बात की है। यह हमारे आंदोलन की जीत है।


वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने कहा कि आज के समय में पप्पू यादव की रिहाई का आंदोलन एक जन आंदोलन का रूप ले चुका हैं। आज बिहार की जनता बाढ़ से बेहाल है। बिहार की जनता अपने बेटा पप्पू यादव का बेसब्री से इंतजार कर रही है। हमारी मांग है कि पप्पू यादव को सरकार तत्काल रिहा करे। राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि बिहार सरकार के प्रतिनिधि के आग्रह और बकरीद को ध्यान में रखते हुए हमलोगों ने भूख हड़ताल को समाप्त किया है। अगर सरकार पांच सूत्री मांगों पर ध्यान नहीं दी तो हमारा आंदोलन और भी तेज होगा।
मौके पर पूर्व विधायक भाई दिनेश, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर, सचिदानन्द यादव, संजय सिंह, पूनम झा, आनंद सिंह, टिंकू यादव, सुप्रिया खेमका आदि मौजूद थे।

About Post Author