आने वाले दिनों में कई त्योहार, जरा सी भी चूक बना सकती है बीमार : मंगल पांडेय

  • कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

पटना। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर राज्यवासियों से आने वाले सभी त्योहारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। श्री पांडेय ने कहा कि देश के एक-दो राज्यों में तीसरी लहर का प्रकोप सामने आने लगा है। इस स्थिति में हम सबों की नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि हम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और खुद के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखें।
मंत्री श्री पांडेय ने कहा कि लोगों के जागरूकता और सतर्कता के कारण ही राज्य सरकार कोरोना की पहली और दूसरी लहर को काबू करने में पूरी तरह सफल रहा। इसी का परिणाम है कि दूसरी लहर में भी बिहार में रिकवरी रेट करीब 99 फीसदी तक पहुंच चुका है। संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कोरोना से निपटने का पुख्ता इंतजाम कर रहा है। मेडिकल आॅक्सीजन और अन्य संसाधनों की उपलब्धता को लेकर विभाग का सतत प्रयास जारी है। इसके अलावे मानव बलों की बढ़ोतरी की दिशा में भी आवश्यक कारवाई की जा रही है, ताकि कोरोना से निपटने के साथ-साथ लोगों को बेहतर और तकनीक आधारित घर के समीप स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके।
बता दें आने वाले दिनों में कई त्योहार सामने हैं और ऐसे में जरा सी भी चूक लोगों को बीमार बना सकता है। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अब तीसरी लहर आने की आशंका बनी हुई है।

About Post Author