महिला एशिया कप 2022 : भारत ने थाइलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनायी, 15 अक्टूबर को श्रीलंका से होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत का सामना श्रीलंका से होगा। बांग्लादेश के सिलहट क्रिकेट स्टेडियम में 15 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से यह मैच खेला जायेगा। आज दोनों सेमीफाइनल मुकाबले में पहले भारत ने थाइलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनायी। वही उसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में मात दी। भारत ने थाइलैंड पर शानदार 74 रनों से जीत दर्ज की।
शेफाली वर्मा ने बनाये 42 रन
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 का स्कोर पोस्ट किया। जवाब में थाइलैंड की टीम 74 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने अपना खोया फॉर्म हासिल किया और 28 गेंद पर 42 रनों की शानदार पारी खेली। वही कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 36 रनों का योगदान दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने 27 रन बनाये और पूजा वस्त्राकर ने 17 रनों की पारी खेली।
दीप्ति शर्मा ने चटाकाये 3 विकेट
वही गेंदबाजी में एक बार फिर ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। दीप्ति ने 4 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाये। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिये। शेफाली वर्मा, स्नेह राणा और रेणुका सिंह को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। वही इधर पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच की बात करें तो यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान को अंत में एक रन से हार का सामना करना पड़ा।
एक रन से हारा पाकिस्तान
बता दे की श्रीलंका महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाये। 123 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की महिला टीम 6 विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी। श्रीलंका के लिए मदावी ने सबसे अधिक 35 रन बनाये। अनुष्का संजीवनी ने 26 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में इनोका रनवीरा ने 2 विकेट हासिल किये। सुगंदिका कुमारी और कविशा दिलहारी ने एक-एक विकेट हासिल किये। पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक 42 रन कप्तान बिस्माह मारूफ ने बनाये। गेंदबाजी में नाशरा संधू ने 3 विकेट चटकाये।

About Post Author

You may have missed