बिस्मिल्लाह खान लीडरशिप अवार्ड 2021 से बिहार की प्रथम महिला आईटी उद्यमी हिमानी मिश्रा सम्मानित

पटना। शहनाई नवाज भारत रत्न बिस्मिल्लाह खां की पुण्यतिथि पर बिहार की प्रथम महिला संचालित डिजिटल और आईटी कंपनी ब्रांड रेडिएटर की सीओ हिमानी मिश्रा को उनके उत्कृष्ट कार्य एवं नेतृत्व के लिए बिस्मिल्लाह खान लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया। शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्लाह खां ट्रस्ट के तत्वावधान में बिस्मिल्लाह खां लीडरशिप कॉन्फ्रेन्स सह लीडरशिप अवॉर्ड-2021 का आयोजन कालीदास रंगालय में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
हिमानी मिश्रा ने आयोजक मुरली मनोहर श्रीवास्तव, बसंत सिन्हा, रंजीत कुमार और ट्रस्ट परिवार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि बिस्मिल्लाह खान लीडरशीप अवार्ड फंक्शन में लीडरशिप अवार्ड पाना अपने आप में गर्व की बात है। बिस्मिल्लाह खान साहब बिहार के डुमरांव, बक्सर के थे, उन्हें भारत रत्न जैसे उच्च पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
बता दें हिमानी मिश्रा ने महिलाओं की सफलता का एक नया अध्याय जोड़ा है। उनकी मेहनत, लगन और सफलता छुपी नहीं रही। वर्ष 2019 में देश की 50 फैबुलस इनोवेटिव लीडर्स में उनकी पहचान हुई तथा उन्हें वर्ल्ड इनोवेशन सम्मान से सम्मानित किया गया। हिमानी मिश्र पहली महिला उद्यमी हैं जिन्होंने आईटी एवं ब्रांड सॉल्यूशन के मामलों में पिछड़े बिहार जैसे राज्य से अपना व्यापार शुरू करने का साहस किया और आज राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महिला सशक्तिकरण की एक मिसाल खड़ी की और 40 लोगों को नौकरी मुहैया करवाई है।

About Post Author

You may have missed