खेल-खेल में खुले नाले में गिरी चार साल की बच्ची, पानी में डूबने से मौत

पटना । राजधानी पटना में खुले नाले में गिरने से चार साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना चौक थाना क्षेत्र के वागमालु खां इलाके में हुई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया व जांच शुरू कर दी।

परिजनों ने बताया कि खेलने के दौरान प्लास्टिक फैक्ट्री के पास सड़क के बीचों बीच खुले नाले में 4 साल की बच्ची रोशनी गिर गई। और नाले के पानी में डूबकर बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

नाला खुला होने की शिकायत स्थानीय लोगों ने पहले भी की थी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसे लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगाया व जमकर बवाल काटा।

पटना नगर निगम की लापरवाही से चार साल की बच्ची की मौत के बाद इलाके के लोगों में स्थानीय पार्षद और पटना नगर निगम के खिलाफ नाराजगी है। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के वागमालु खां इलाका के वार्ड नंबर -64 मेंं खुले नाले में गिरने से बच्ची काल की जान चली गई।

बच्ची की पहचान मो.जफर खां की बेटी रोशनी खातून के रूप में हुई है। बताया जाता है खेलने के दौरान बच्ची की नाले में गिरने में उसकी मौत हो गई। वहीं आक्रोशित लोगों कहना था कि इस खतरनाक नाले में पहले भी कई लोग पहले भी गिरकर गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

इलाके के लोग खुले नाले को ढकने के लिए स्थानीय पार्षद और नगर निगम से कई बार गुहार लगा चुके हैं फिर भी इस नाले को ढकने के लिए कोई पहल नही की गई और फिर आज एक हादसा हुआ। नाले में गिरने से बच्ची की मौत हो गई।

लोगों का कहना था कि स्थानीय वार्ड पार्षद इस इलाके में ना ही साफ सफाई कराती है और ना ही ओपन नाले को ढकने का काम करती है। ऐसे में पार्षद और नगर निगम अधिकारी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

About Post Author

You may have missed