वैष्णो देवी जाने वालें रहें सावधान; हेलिकॉप्टर यात्रा के नाम पर ठगी गिरोह का खगड़िया में फर्दाफाश, जाली टिकट के साथ 3 गिरफ्तार

खगड़िया। वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालु रहें क्योंकि, कटरा से वैष्णो देवी मंदिर ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर की यात्रा के नाम पर ठगी हो रही है। श्रद्धालुओं से रुपए लेकर उन्हें जाली टिकट थमाया जा रहा था। ठगी का रैकेट ऑनलाइन चल रहा था। यह काम साइबर अपराधी कर रहे थे। इन्होंने अपने ठगी का ट्रेंड बदल लिया है। ठगी करने वाले बिहार के खगड़िया के निकले हैं। मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने अपनी जांच में इनकी ट्रेंड को पकड़ा है। फिर इन शातिरों की पहचान की। श्रद्धालुओं से ठगी करने वाले बिहार के रहने वाले निकले। जिसके बाद बिहार की आर्थिक अपराध शाखा से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने न सिर्फ कॉन्टैक्ट किया, बल्कि उनकी एक टीम भी बिहार आई। दोनों ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत श्रद्धालुओं से ठगी करने वाले शातिरों के मोबाइल नंबर के आधार पर उनके टावर लोकेशन को खंगाला गया। जो बिहार के खगड़िया का मिला। इसके बाद ही टीम ने वहां छापेमारी की।

4-5 सालों से चल रहा था धंधा

अलौली थाना के तहत सुम्बा गाजिघाट के रहने वाले लखपति पासवान, अशोक मिस्त्री और संतोष कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों से पूछताछ की गई। जिसके बाद पता चला कि हेलिकॉप्टर से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा करने वाले हर एक श्रद्धालु से ये शातिर 10 से 12 हजार रुपए की वसूली करते थे। EOU की मानें तो श्रद्धालुओं के साथ आनॅलाइन ठगी का यह गोरखधंधा पिछले 4-5 सालों से चलता आ रहा है। अब तक करोड़ों रुपए की ठगी ये शातिर कर चुके हैं। ठगी के रुपयों को दूसरे के नाम से खोले गए बैंक अकाउंट में जमा करके रखते हैं। इनके गैंग में 2-3 और भी शातिर शामिल हैं। जिनके बारे में पता चल चुका है। उनकी तलाश में छापेमारी चल रही है। फिलहाल गिरफ्तार शातिरों को जम्मू-कश्मीर की पुलिस अपने साथ ले गई है। चुकी, इनके खिलाफ केस वहीं दर्ज था।

About Post Author

You may have missed