पटना को मिला बिहार का पहला लिफ्ट वाला फुट ओवरब्रिज, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया उद्घाटन

पटना । पटना में बिहार के पहले लिफ्ट वाले फुट ओवरब्रिज का शुभारंभ किया गया। राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसका उद्घाटन किया। सिक्स लेन अटल पथ पर बने इस फुट ओवरब्रिज में कई सुविधाएं दी गई हैं।

3.44 करोड़ रुपये से बने इस फुट ओवरब्रिज के दोनों तरफ दो लिफ्ट लगी हैं। बुजुर्ग और दिव्यांग इस लिफ्ट के जरिए ओवर ब्रिज को पार सकेंगे। फुट ओवरब्रिज पर सामान्य लोगों के लिए सीढ़ी भी बनाई गई है। हर 10 सीढ़ी के बाद स्टॉप प्लेटफार्म बनाया गया है।

इस फुट ओवरब्रिज के लिए सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिया था। अटल पथ के निरीक्षण के दौरान सीएम ने पाया कि लेन के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए कोई फुट ओवरब्रिज नहीं है।

उन्होंने महसूस किया कि यह सामान्य लोगों खासकर बुजुर्गों-दिव्यांगों के लिए बड़ी परेशानी बन सकता है। सीएम ने अधिकारियों को समस्या के समाधान का निर्देश दिया और फिर इस फुट ओवरब्रिज को बनाने का निर्णय लिया।

विदित हो कि अटल पथ पर आर ब्लॉक से दीघा तक बीच में कोई मोड़ नहीं बनाया गया है। उद्देश्य है कि सड़क पर रफ्तार में कहीं कोई बाधा न पड़ने पाए। सड़क को पार करने के लिए कोई उपाय करने की मांग को लेकर पुनाइचक, महेश नगर और राजीव नगर सहित अटल पथ के आसपास के कई मोहल्ले के लोगों ने प्रदर्शन किया था।

About Post Author

You may have missed