विपक्ष के अधिक से अधिक लोग एकजुट हो ताकि मजबूती से लड़ा जाए लोकसभा चुनाव : सीएम नीतीश

  • सम्राट अशोक जयंती के राजकीय समारोह में बोले मुख्यमंत्री, कांग्रेस जल्दी तय करें, हम लोग इंतजार कर रहे हैं

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता को लेकर कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग एकजुट हो जाएंगे तो थोड़ा मजबूती के साथ 2024 का लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं राहुल गांधी के निलंबन मामले में भी आज सीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि यह सब तो कोर्ट का मामला है और इस मामले पर मैं कभी भी कुछ भी नहीं बोलता हूं। वहीं बिहार भाजपा में बदलाव के सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि उनसे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। सीएम नीतीश कुमार सम्राट अशोक जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने पहुंचे थे और इसी दौरान जब उनसे राहुल गांधी के निलंबन को लेकर सवाल किया गया तो सीएम ने कहा कि हम जब से राजनीति में हैं हमने कभी कोर्ट के बारे में कभी कमेंट नहीं किया है, अगर किसी पर मुकदमा होता है तो भी उस पर भी हम कमेंट नहीं करते। सीएम ने कहा कि हमारी पार्टी के लोग तो इस मसले पर अपना जवाब और हमारी पार्टी का बात तो रख ही रहे हैं। उससे अधिक इसमें क्या बोलना है। बाकी क्या हो रहा है, हम सबकुछ देख रहे हैं। वही राहुल गांधी के निलंबन मामले पर सीएम नीतीश ने कहा कि मेरी आदत है कि इन चीजों पर हम कमेंट नहीं करते हैं, जो कुछ भी होगा सब लोग मिलकर के उसके बारे में विचार करेंगे। अगर हाई कोर्ट से कोई फैसला आता है तो सबको अधिकार है ना सुप्रीम कोर्ट में जाने का, वैसे हम 17 साल से सरकार चला रहे हैं और तब से लेकर आजतक किसी की जांच होती है तो उसमें हम इंटरफेरेंस नहीं करते हैं।
विपक्ष के लोगों में अधिक से अधिक एकता हो यही मेरी इच्छा है और हम इंतजार कर रहे हैं : मुख्यमंत्री
वहीं विपक्षी एकजुटता के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष के लोगों में अधिक से अधिक एकता हो यही मेरी इच्छा है और हम इंतजार कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग एकजुट हो जाएंगे तो थोड़ा मजबूती के साथ 2024 का लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। यही वजह है कि हम अभी चुपचाप बैठे हुए हैं। दिल्ली में हम दो राउंड गए सभी लोगों से बातचीत हुई अब हम उनलोगों के जवाब का हम वेट कर रहे हैं। इसको लेकर हम कांग्रेस के लोगों को भी कह दिया है कि आप तय कर लीजिए, आपको अन्य लोगों के साथ मिलकर काम करना है तो हमलोग इंतजार कर रहे हैं।
सम्राट पर बोले सीएम- उनको हमने क्या कुछ नहीं दिया, उसके बाद भी वो भाग गए, उनका काम है इधर-उधर करना
बिहार भाजपा में बदलाव को लेकर जब सीएम से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शुरू में वो हमारे साथ थे। उनको हमने क्या कुछ नहीं दिया उसके बाद भी वो भाग गए। उनका काम ही इधर, उधर करते रहना है। इसलिए उनसे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीएम ने कहा कि शुरू में वो भी हमारे साथ थे तो उनको क्या से क्या बनाया। बावजूद इसके वो भाग गए उसके बाद भी उनको वापस लाकर राज्यसभा भेजें। ये तो उनका एक आदत सा बन गया है। इसलिए अब उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

About Post Author

You may have missed