पटना/भोजपुर के दो बड़े कारोबारी के ठिकानों पर सीआरपीएफ के साथ ईडी का जबरदस्त रेड,गिरफ्तारी भी संभव,पुंज सिंह और कृष्ण मोहन

पटना/भोजपुर। बिहार में बालू माफिया के खिलाफ ईडी की कार्रवाई आज भी जारी रही आज एड की एक टीम ने भोजपुर जिला में बड़े बालू कारोबारी पुंज सिंह तथा कृष्णामोहन सिंह के ठिकानों पर अहले सुबह दबिश दी। दोनों बालू कारबारियों के ठिकानों पर सीआरपीएफ के जवानों के मदद से ईडी की टीम ने छापेमारी की।छापेमारी अभी तक जारी है। इसके पूर्व ब्रॉडसन से जुड़े बालू माफिया सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी जिसके बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार भी कर लिया था। बालू माफिया सुभाष यादव राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी बताए जाते हैं। आज पुंज सिंह तथा कृष्ण मोहन सिंह,जिनके ठिकानों पर ईडी के द्वारा रेड की कार्रवाई की गई है।वे दोनों भी ब्रॉडसन कंपनी से जुड़े रह चुके हैं। सबसे पहले विधान पार्षद तथा भोजपुरी के बहुचर्चित व्यवसायी राधाचरण सेठ के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी।जिसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था।फिलहाल वे जेल में है। उनके साथ आदित्य मल्टीकॉम के जगत नारायण सिंह भी गिरफ्तार किए गए थे। दरअसल पटना तथा भोजपुर के बालू माफियाओं के खिलाफ ईडी ने अभियान छेड़ रखा है।जिसके तहत पहले राधाचरण सेठ,जगत नारायण सिंह बाद में सुभाष यादव गिरफ्तार किए गए और आज पुंज सिंह तथा कृष्ण मोहन सिंह के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।अगर छापेमारी में साक्ष्य बरामद होते हैं।तो उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।इसके पूर्व संदेश की विधायक किरण देवी के पति पूर्व विधायक अरुण यादव के ठिकानों पर भी ईडी ने बड़ी कार्रवाई की थी।

सूबे में बालू कारोबार से जुड़े मामले में ईडी ने एकबार फिर कार्रवाई की है। शनिवार की सुबह ईडी द्वारा भोजपुर जिले के कोईलवर थाना अंतर्गत धनडींहा में बालू कारोबारी पुंज कुमार सिंह के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।

 

ईडी की टीम उनके पैतृक आवास आरा के कोइलवर थाना के धनडीहा स्थित श्रीराम वाटिका में दबीश दी। ईडी की टीम भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहूंची है।बता दें की भोजपुर में विगत छह माह से ईडी की टीम बालू कारोबार से जुड़े लोगों के यहां दबिश दे रही है।इसके अलावा आरा शहर के आनंद नगर मोहल्ला स्थित एक दूसरे बड़े कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर भी सुबह से छापेमारी चलने की सूचना मिल रही है। विधि व्यवस्था को लेकर 20 से अधिक केन्द्रीय रिजर्व बल के जवानों को लगाया गया है। सभी जवान मोकामा, पटना बटालियन से आए हैं। जवान बाहर में तैनात हैं। अंदर छापेमारी चल रही है।

About Post Author

You may have missed