PATNA : राज्य में कोरोना को देखते हुए महावीर मंदिर प्रशासन का फैसला, मंदिर परिसर में ऐसे लोगों की एंट्री हुई बैन

पटना। बिहार में एक बार कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच पटना समेत कई जिलों में संक्रमण में इजाफा होता जा रहा है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर को देखते हुए कई कदम उठाए है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर की मार आस्था पर भी पड़ी है। महावीर मंदिर पटना प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। अब महावीर मंदिर पटना में बिना मास्क की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मन्दिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक कोरोना के नए मामलों को देखते हुए मन्दिर प्रशासन ने प्रवेश के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने मन्दिर आनेवाले भक्तों से अपील की है कि वे सामाजिक दूरी बनाकर मन्दिर में दर्शन-पूजन किया करें। वही आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि सुबह 10 से 12 बजे तक मन्दिर में भक्तों की संख्या ज्यादा रहती है, इसलिए इस अवधि में भक्तों को मन्दिर आने से बचना चाहिए। मन्दिर में एक बार में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए भक्तों को अलग-अलग समय पर अपनी सुविधा से आना चाहिए। इससे मन्दिर में सामाजिक दूरी बनाए रखने में सहूलियत होगी।

महावीर मंदिर पटना देश में अग्रणी हनुमान मंदिरों में से एक है। यह देश के सर्वोत्तम और प्राचीन हनुमान मन्दिरों में से एक है। यहां प्रतिदिन हजारों भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं। महावीर मंदिर उत्तर भारत का सबसे प्रसिद्ध मंदिर है। मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु हनुमान का दर्शन करने आते हैं।

About Post Author

You may have missed