November 26, 2022

भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर गृह मंत्रालय लेगा फैसला, खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया निर्णय : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। भारत के एशिया कप में पाकिस्तान न जाने के बाद बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से प्रतिक्रिया आई थी। जिसमें 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और ICC के इवेंट में इसका प्रभाव होने की बात कही गई थी। वही अब इस पूरे मसले पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया आई है। वही उन्होंने कहा है कि एशिया कप में भारत की टीम जाएगी या नहीं इस पर अंतिम निर्णय गृह मंत्रालय लेगा। क्योंकि सुरक्षा एक बड़ा मसला है और खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण है। वही इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सहित सभी बड़ी टीमें भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेंगे। वही उन्होंने कहा कि यह BCCI का मसला है और वो इस पर प्रतिक्रिया देंगे। भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई विश्व कप आयोजित किए गए हैं।

वही उन्होंने कहा की अगले साल भारत में वनडे का भी वर्ल्ड कप होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। क्योंकि आप किसी भी खेल में भारत को इग्नोर नहीं कर सकते हैं। बता दे की भारत ने खेलों, खासकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है। इसलिए अगले साल वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा और यह भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा। जहां तक पाकिस्तान जाने और वहां सुरक्षा की बात है इस पर गृह मंत्रालय निर्णय लेगा। यह केवल क्रिकेट की बात नहीं है बल्कि भारत ऐसी स्थिति में नहीं है कि किसी की सुने। वही उन्होंने ये सब बातें खेलो इंडिया यूथ गेम्स इवेंट के दौरान कहीं। वही इससे पहले PCB की तरफ से प्रतिक्रिया आई थी। जिसमें बिना बताए इस तरह के कॉमेंट पर उन्होंने अपनी नाराजगी जताई थी और कहा था कि इसके दूरगामी परिणाम होंगे। वही कल PCB की तरफ से जारी बयान में मांग की गई थी कि इस मसले को सुलझाने के लिए जल्द से जल्द बैठक बुलाई जाए।

About Post Author

You may have missed