कटिहार में नवविवाहित की मौत : तीन दिन पहले हुई थी शादी, फंदे से लटका मिला शव, पिता ने कहा- दहेज की भेंट चढ़ गई बेटी

कटिहार। बिहार के कटिहार जिलें में शादी के तीसरे ही दिन ससुराल में कमरे में दुल्हन का शव फंदे से लटका हुआ मिला है। वही लड़की के पिता का कहना है कि दहेज नहीं देने के कारण उसकी हत्या कर दी गई। मामला जिले के प्राणपुर थाना क्षेत्र के धनपाड़ा गांव का है। वही इस घटना की सूचना मृतका के मायके वालों और प्राणपुर थाने को दी गई। प्राणपुर थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम में भेजते हुए आगे की जांच में जुट गई है।
25 को शादी 27 को मौत
बता दे की प्राणपुर प्रखंड क्षेत्र के मरुचा गांव निवासी जीवच मंडल की बेटी निशा की शादी 25 नवंबर को ही कुरेठा धनपाड़ा निवासी शंकर मंडल के बेटे राजकिशोर मंडल के साथ हुई थी। वही 26 नवंबर को निशा विदा होकर अपने ससुराल धनपाड़ा आ गई और 27 नवंबर की देर रात को दूल्हे वाले कमरे में उसका शव रस्सी के फंदे से पंखे से लटका पाया गया। वही इस घटना के बाद से पति फरार है।
पिता ने कहा- दहेज की भेंट चढ़ गई बेटी
वही मृतक विवाहिता के पिता जीवच मंडल ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राणपुर थाने में लिखित शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। वही पिता का कहना है कि मेरी बेटी ससुराल में दहेज की भेंट चढ़ गई है। ससुराल पक्ष के द्वारा विवाह के पहले से ही विदाई के साथ-साथ दहेज में कई सामानों की मांग की जा रही थी। हम लोगों ने जहां तक संभव हुआ सामग्री जुटा कर बेटी को विदा किया और यह वादा किया कि जो सामान छूट गया, उसे बाद में दे देंगे। लेकिन ससुराल पहुंचते ही मेरी बेटी को लगातार टॉर्चर किया गया। जिस वजह से उसकी हत्या हुई है।

About Post Author

You may have missed